अनूप मिश्रा, बहराइच। ग्राम पंचायत कठौतिया से दुर्गा पूजा के नाम से ग्राम प्रधान की ओर से अवैध वसूली का मामला सामने आया है. जिसमें कठौतिया के लोगों ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र भेजकर ग्राम प्रधान और कोटेदार पर अंत्योदय कार्डधारकों से दुर्गा पूजा के नाम पर 500 रुपये वसूली का आरोप लगाया है. इस मामले में ग्रामीणों और ग्राम प्रधान समेत कोटेदार के बीच बवाल का वीडियो भी वायरल हो रहा है.

विकासखंड मिहीपुरवा अंतर्गत ग्राम पंचायत कठौतिया के गांव के अंत्योदय और पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों ने डीएम मोनिका रानी को शिकायती पत्र भेजा है. गांव निवासी सीता राम, लक्ष्मी, मंजेश, राजेश, राज नारायण, प्रमोद कुमार और लक्ष्मी ने हस्ताक्षरित पत्र भेजा है. सभी का कहना है कि वह सभी अंत्योदय कार्ड धारक हैं. उनसे खाद्यान्न लेने जाने पर कोटेदार और प्रधान 500 रुपये चंदा मांग रहे हैं.

ग्रामीणों की ओर से दिया गया शिकायत पत्र

चंदा दुर्गा पूजा के नाम पर लिया जा रहा है. विरोध करने पर राशन भी नहीं दिया जा रहा है. इसकी शिकायत अधिकारियों से कई बार की गई. लेकिन इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई. ऐसे में ग्रामीणों ने मामले की जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है. उधर ग्रामीणों के साथ ग्राम प्रधान और कोटेदार से बवाल का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दुर्गा पूजा के नाम पर घपला

ग्रामीणो को आरोप है कि पिछले साल भी 500 रुपये नहीं देने पर राशन नहीं दिया गया था. जिसकी शिकायत की गई थी. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई थी. ग्रामीणों ने ये भी शिकायत की है कि प्रधान और कोटदार दुर्गा पूजा के नाम पर 4 से 5 लाख रुपये वसूलते हैं लेकिन मात्र 1 से डेढ़ लाख रुपये खर्च कर बाकी पैसा अपनी जेब में रख लेते हैं.