राकेश चतुर्वेदी, भोपाल. दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी के मुख्यमंत्री कार्यालय में केजरीवाल की कुर्सी आरक्षित रखने के मामले में मध्य प्रदेश में जमकर सियासत गरमाई है. बीजेपी ने आतिशी की तुलना पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह से करते हुए निशाना साधा है. वहीं कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा है कि बीजेपी का अब राम-राम से काम नहीं चल रहा, इसलिए कांग्रेस-कांग्रेस का जाप कर रही है.

दिल्ली में मुख्यमंत्री आतिशी ने केजरीवाल के लिए कुर्सी आरक्षित कर अपने लिए नई कुर्सी लगवाई तो मध्य प्रदेश में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया. बीजेपी के पूर्व मंत्री और वर्तमान विधायक हरीशंकर खटीक ने कहा कि एक समय था, जब पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोनिया गांधी के लिए कुर्सी की व्यवस्था कर रखी थी. वैसा ही कुछ आज दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने किया है. आतिशी ने साबित कर दिया कि वो नाममात्र की मुख्यमंत्री हैं. लेकिन यह न भूला जाए कि न्यायालय जल्द ही केजरीवाल को जेल भेजेगी और दिल्ली की जनता को न्याय मिलेगा.

वहीं बीजेपी विधायक भगवानदास सबनानी ने निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल कोई पवित्र काम करके नहीं गए हैं. शराब घोटाला करके जेल गए हैं. केजरीवाल ने मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ी नहीं है, बल्कि कोर्ट के निर्देश पर छोड़ना पड़ी है. न्यायालय ने कहा है कि केजरीवाल फाइल पर साइन नहीं करेंगे, कोई नया फैसला नहीं लेंगे. इधर, बीजेपी विधायकों के इस बयान पर कांग्रेस के पूर्व विधायक शैलेंद्र पटेल ने पलटवार किया है.

शैलेंद्र पटेल ने कहा है कि बीजेपी का अब राम-राम से काम नहीं चल रहा है तो कांग्रेस-कांग्रेस जप रही है. डॉ मनमोहन सिंह वह प्रधानमंत्री थे, जो देश को अर्थव्यवस्था की पटरी पर लेकर आए थे. बीजेपी तो उनके बारे में रेनकोट पहनकर नहाने की बातें करती थीं, लेकिन आज बीजेपी को मनमोहन कार्यकाल याद आ रहा है. उन्होंने कहा कि कुर्सी से कोई अंतर नहीं पड़ता, लेकिन एक बात सत्य है कि दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी हैं.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m