उन्नाव. एनकाउंटर में ढेर अनुज प्रताप सिंह का परिवार उन्नाव के पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गया है. मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स तैनात की गई है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इधर लुटेरे मृतक के पिता धर्मराज सिंह का कहना है कि अगर फर्जी एनकाउंटर है तो मेरे बेटे को जिंदा कर दीजिए. एनकाउंटर पर राजनीति की जा रही है, या क्या किया जा रहा है, ये प्रशासन का विषय है. पोस्मार्टम होने के बाद शव परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा.

एसटीएफ ने किया एनकाउंटर

बता दें कि सुल्तानपुर डकैती कांड में आरोपी मंगेश यादव (Mangesh Yadav) के एनकाउंटर के बाद बड़े फलक पर चर्चा में आए दूसरे आरोपी अनुज प्रताप सिंह (Anuj Pratap Singh) को भी यूपी एसटीएफ (UP STF) ने मार गिराया है. अनुज का एनकाउंटर उन्नाव के अचलगंज थाना क्षेत्र के कुलुहागढ़ा में एसटीएफ ने सोमवार की अल सुबह करीब 4 बजे किया गया.

इसे भी पढ़ें : ‘सबसे कमजोर लोग एनकाउंटर को अपनी शक्ति मानते हैं, हिंसा और रक्त से UP की छवि को घूमिल करना प्रदेश के भविष्य के खिलाफ बड़ा षड्यंत्र- अखिलेश यादव

मंगेश यादव के एनकाउंटर पर खूब सियासत भी हुई थी, लेकिन अनुज के एनकाउंटर के बाद मामले में लगातार उठ रहे सवालों के जवाब मिलते नजर आ रहे हैं. पुलिस के मुताबिक मूल रूप से अमेठी के मोहनगंज थाना क्षेत्र के गांव जनापुर का रहने वाला अनुज प्रताप सिंह जौनपुर के कुख्यात बिपिन सिंह गिरोह में डिप्टी था. इस बदमाश ने गुजरात के सूरत में भी बिपिन सिंह के साथ मिलकर डकैती डाली थी.

वहीं सुल्तानपुर डकैती कांड में भी यह बदमाश सबसे पहले ज्वैलरी शॉप में घुसा. वीडियो फुटेज से पुलिस ने इस बदमाश की पहचान की है. वारदात के बाद से ही फरार चल रहे इस बदमाश की गिरफ्तारी पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था.पुलिस के मुताबिक इस वारदात का सरगना बिपिन था, हालांकि उसने पहले ही सरेंडर कर दिया था.