कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 6 अक्टूबर को आयोजित होने वाले भारत बांग्लादेश T20 मैच का विरोध देखने को मिल रहा है। हिंदू महासभा ने भारत बांग्लादेश मैच का विरोध जताया है। वहीं मैच वाले दिन हिंदू महासभा ने शहर के लश्कर क्षेत्र में बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है।

BREAKING: अस्पताल परिसर में लगी आग, ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से हुआ हादसा, धमाके से दहला इलाका

पूरा मामला


हिंदू महासभा का कहना है कि बांग्लादेश में हिंदू बहन-बेटियों के साथ और हिंदुओं के साथ जिस तरह की बर्बरता हुई है, उसके बाद भारत में बांग्लादेश के साथ मैच आयोजित करना हिंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़ करना है। इसलिए हिंदू महासभा भारत बांग्लादेश के बीच ग्वालियर में आयोजित होने वाले T20 मैच का विरोध जाता रही है। इतना ही नहीं हिंदू महासभा ने 6 अक्टूबर को जिस दिन ग्वालियर में भारत और बांग्लादेश के बीच T20 मुकाबला होगा उस दिन, ग्वालियर शहर के लश्कर क्षेत्र में बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है। 6 अक्टूबर को आयोजित होने वाले इस इंटरनेशनल क्रिकेट मैच को लेकर हिंदू महासभा के विरोध के बाद सियासत भी गरमाई हुई है। हिंदू महासभा ने सिर्फ क्रिकेट मैच को लेकर ही नहीं बल्कि तिरुपति बालाजी मंदिर प्रसाद मामले में दोषियों के विरुद्ध फांसी की सजा दिए जाने की भी मांग उठाई है।

प्रोफेसर करते हैं हाय-हेलो… स्वीट हार्ट बेबी का मैसेज’, गलत हरकतों से परेशान हुईं PM कॉलेज की छात्राएं, आवेदन देकर की ये मांग…

प्रसाद पर सियासत


हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ जयवीर भारद्वाज का कहना है कि, जब अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का उद्घाटन हुआ उस दौरान राम मंदिर ट्रस्ट के चंपत राय ने तिरुपति बालाजी मंदिर से लड्डुओं को मंगवाया था। इन लड्डुओं को लाखों श्रद्धालुओं को बांटा गया। यह सीधे तौर पर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ है। इसीलिए हिंदुओं के धार्मिक आस्था और श्रद्धा से खिलवाड़ करने वाले दोषियों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए।

हिंदू महासभा का आरोप


वहीं हिंदू महासभा का यह भी आरोप है कि, बीजेपी अब हिंदुओं की रहनुमाई नहीं रही, क्योंकि अब बीजेपी का कांग्रेसीकरण हो गया है। हिंदू महासभा का यह भी कहना है कि जिन्होंने भारत बांग्लादेश के बीच होने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट के टिकट खरीदे हैं वह सभी राष्ट्र विरोधी हैं। क्योंकि बांग्लादेश के हिंदुओं के साथ हुई बर्बरता के बाद भी अगर कोई हिंदू विरोधी देश के साथ क्रिकेट मैच खेलता है या देखता है तो वह सभी राष्ट्रद्रोही हैं।

फिलहाल देखना दिलचस्प होगा कि हिंदू महासभा के विरोध के बाद क्या भारत और बांग्लादेश के बीच क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन होगा या फिर बीसीसीआई कोई और कदम उठाएगी। हालांकि हिंदू महासभा ने यह भी कहा है कि उसे क्रिकेट टूर्नामेंट से आपत्ति नहीं है उसे आपत्ति बांग्लादेश के भारत में खेलने से हैं, अगर बांग्लादेश की जगह किसी और देश का क्रिकेट मैच ग्वालियर में आयोजित होता है तो उसे कोई आपत्ति नहीं है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m