उमेश यादव, सागर। मध्य प्रदेश के सागर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां खुरई रोड स्थित भाग्योदय हॉस्पिटल परिसर में आग लग गई। बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से आग लग गई। सिलेंडर ब्लास्ट के धमाके से पूरा इलाका दहल उठा। घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम और मोतीनगर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। गनीमत रही कोई जनहानि नहीं हुई।

जानकारी के अनुसार अस्पताल परिसर में स्थित मेडिकल दुकान के स्टोर में अज्ञात कारणों से आग लग गई। वहां रखा ऑक्सीजन सिलेंडर आग की जद में आ गया। देखते ही देखते ऑक्सीजन सिलेंडर में विस्फोट हो गया। जिसके कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग भीषण होते ही लोग इधर से उधर भागने लगे। देखते ही देखते 15 से 20 फीट ऊपर तक आग की लपटे उठने लगी। धुएं का गुबार पूरे परिसर में छा गया। वहां पर मौजूद लोगों ने आसपास खड़े लोगों को वहां से हटाया। इसके बाद तत्काल ही पुलिस को सूचना दी गई। मोती नगर पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। तत्काल ही आग को बुझाने की कवायद शुरू की गई।

ये भी पढ़ें: आसमान से बरसी आफत: आकाशीय बिजली गिरने से 3 मजदूरों की मौत, 5 घायल

पुलिस कर्मियों ने वीडियो बनाने के लिए पास जा रहे लोगों को वहां से हटाया। ताकि कोई और भीषण घटना ना हो जाए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, यहां पर रह रहकर छोटे छोटे धमाके हो रहे थे। जिससे बड़ा हादसा होने का खतरा था। हालांकि भाग्योदय क्षेत्र की मेडिकल में यह आग कैसे लगी है। इसका पता नहीं चल पाया है, लेकिन भाग्योदय के वालंटियर, फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस ने आग को बुझाने का प्रयास किया, करीब आधा घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

ये भी पढ़ें: ये तो गजब हो गया! अतिक्रमण की जांच करने गई टीम, लेकिन मिला अवैध शराब का कारखाना, फिर…

आपको बता दें कि भाग्योदय क्षेत्र में इस समय हजारों लोगों का आना जाना हो रहा है, क्योंकि यहां पर जैन समाज के बड़े संत विराजमान है। उनके द्वारा शाम के समय जिज्ञासा समाधान किया जाता है, जिसमें सैकड़ो लोग पहुंचते हैं। अस्पताल में भी हर तरह के मरीज और उनके परिजन जाते हैं। यह घटना भाग्योदय परिसर में जहां नए मंदिर का निर्माण किया जा रहा है, उसके ठीक बाजू में हुई है। यानी की अस्पताल से बिल्कुल सामने, जिस समय घटना हुई उसके आसपास सैकड़ों लोग थे। गनीमत रही कि किसी भी तरह की कोई अनहोनी नहीं हुई और समय रहते आग पर काबू पा लिया गया।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m