रेणु अग्रवाल, धार। मध्य प्रदेश के धार जिले के पीएम श्री एक्सीलेंस कॉलेज में जन्मदिन की आड़ में छात्रों को भाजपा की सदस्यता दिलवाने का मामला सामने आया है. इस कार्यक्रम के फोटो-वीडियो वायरल होने के बाद NSUI ने सोमवार को कॉलेज में धरना प्रदर्शन किया और प्रिंसिपल को सस्पेंड करने की मांग की.

जानकारी के मुताबिक, कॉलेज के जनभागीदारी समिति अध्यक्ष दीपक बिडकर का जन्मदिन था. इसको लेकर कॉलेज में एक कार्यक्रम आयोजित किया था. जिसमें भाजयूमो के नेता भी शामिल हुए थे. बताया जा रहा कि कार्यक्रम में छात्रों को भाजपा की सदस्यता अभियान की जानकारी देते हुए उनको मोबाइल से ऑनलाइन सदस्यता दिलवा दी गई. वहीं अब इस कार्यक्रम के फोटो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- प्रेम, शौक या डर! बंदूक के लाइसेंस निरस्त होने का ऐसा खौफ, बकायादारों ने कुछ ही घंटों में जमा कर दिए लाखों रुपए

प्रिंसिपल का फूंका पुतला

इसके बाद NSUI के कार्यकर्ताओं ने कॉलेज में धरना दिया और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया. जिसमें बताया गया है कि कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में भापजा सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है. जिसमें प्रिंसिपल खुद मंच पर दिखाई दे रहे हैं. ऐसे प्राचार्य पर कार्रवाई होना चाहिए. ज्ञापन सौंपने के दौरान प्राचार्य के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की और पुतला फूंका.

इसे भी पढ़ें- OMG! तीन दिन पहले जन्मे बच्चे के पेट मिला बच्चा, डॉक्टरों के उड़े होश

कॉलेज में नहीं हो रही पढ़ाई!

इस मामले में NSUI के जिला अध्यक्ष कृष्णा पंवार और उपाध्यक्ष विकास पंवार ने कहा कि धार आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है. ग्रामीण क्षेत्रों से माता-पिता अपने बच्चों को कॉलेज में शिक्षा के लिए भेजते हैं. लेकिन कॉलेज में पढ़ाई नहीं हो रही है. भाजपा के नेता शिक्षा के मंदिर को अपना कार्यालय समझकर क्लास रूम में जाकर बच्चों को जबरन सदस्यता दिला रहे हैं. मोबाइल से ओटीपी भी लिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- सिवनी मालवा से ‘तिरंगा ट्रैक्टर रैली’ का आगाज: राकेश टिकैत ने की केंद्र सरकार के नीतियों की अलोचना, तिरुपति लड्डू को लेकर कही ये बातें

लंबी समझाइश के बाद मानें कार्यकर्ता

NSUI का कहना है कि दो दिन पहले बाइक कंपनी वाले ग्राउंड में विद्यार्थियों को स्टंट सिखा रहे थे. प्राचार्य इनको रोक नहीं पा रहे हैं. ऐसे में प्राचार्य को हटा देना चाहिए. लंबी समझाइश के बाद कांग्रेस नेताओं ने एसडीएम रोशनी पाटीदार को कलेक्टर के नाम का ज्ञापन सौंपा. जिसमें प्राचार्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग रखी गई है. एसडीएम ने आश्वासन दिया कि उनके ज्ञापन पर जांच की जाएगी. तब जाकर मामला शांत हुआ.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m