रवि रायकवार, दतिया। मध्य प्रदेश के दतिया जिले में Lalluram.Com की खबर का बड़ा असर हुआ है. जहां राजगढ़ पैलेस के मकानों के पास ताले खुलवाए गए. दरअसल, पैलेस की जर्जर हालत के चलते और लगातार हो रही बारिस के कारण प्रशासन पैलेस के आसपास बने मकानों में सरकारी ताले जड़ दिए थे. इस खबर को लल्लूराम डॉट कॉम ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था. जिसके बाद मकानों के ताले खुलवाए गए.

बता दें कि पिछले दिनों प्रशासन ने राजगढ़ महल के आसपास से अतिक्रमण हटाया था. महल के सामने और दाहिने ओर के ऊपर हिस्से पर अतिक्रमण कर बनाए गए आधा दर्जन से अधिक मकानों को खाली करवा कर सरकारी ताले जड़ दिए गए थे. वहीं राजगढ़ महल की दाहिनी ओर दीवार से सटे लगभग दो दर्जन से अधिक मकानों को खाली करने के नोटिस भी जारी किए गए थे.

इसे भी पढ़ें- दतिया में बारिश ने मचाई तबाही: बेघर हुए लोग, खाने के पड़े लाले, राजगढ़ महल से सटे दर्जनों मकानों में प्रशासन ने जड़े ताले, पढ़ें स्पेशल रिपोर्ट 

पैलेस के आसपास हादसा होने की संभावना जताते हुए जिला प्रशासन ने यह एक्शन लिया था. इमारत के आसपास बने मकानों को लेकर पुलिस और अधीनस्थ अमले को नागरिकों की सुरक्षा संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर ठोस कदम उठाने को कहा गया था. वहीं मकान मालिकों के लिए एक स्थाई जगह पर ठहरने की व्यवस्था की गई थी. 7 दिन बीत जाने के बाद भी जिला प्रशासन ने ताले नहीं खोले थे. ऐसे में लोगों के खाने के लाले पड़ गए थे. लेकिन अब मकानों के ताले खुलवा दिए गए हैं.  

इसे भी पढ़ें- BREAKING: अस्पताल परिसर में लगी आग, ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से हुआ हादसा, धमाके से दहला इलाका

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m