कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर के गजराराजा मेडिकल कॉलेज (GRMC) समूह के जयारोग्य अस्पताल में राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग की टीम ने दस्तक दी। इस दौरान स्पेशल रिपोर्टिंयर सदस्य के साथ स्थानीय मानव अधिकार आयोग की टीम भी निरीक्षण में शामिल रही। निरीक्षण के दौरान डीन, सुपरिटेंडेंट और सभी विभागों के HOD सहित पूरा स्टाफ अलर्ट मोड पर नजर आया। वहीं टीम ने निरीक्षण के बाद सुझाव और निर्देश भी मौके पर ही दिए।

दरअसल, पिछले दिनों ग्वालियर के जीआरएमसी मेडिकल कॉलेज के ट्रॉमा सेंटर में आग लगने से तीन लोगों की दर्दनाक मौत हुई थी। इसके अलावा अस्पताल में अव्यवस्थाओं को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे थे। इसे लेकर नेशनल ह्यूमन राइट्स कमीशन ने संज्ञान लिया है।

ये भी पढ़ें: BREAKING: अस्पताल परिसर में लगी आग, ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से हुआ हादसा, धमाके से दहला इलाका

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग की टीम के सदस्य स्थानीय टीम के साथ सोमवार को GRMC के नवीन जयारोग्य अस्पताल(JH) में निरीक्षण करने पहुंची। जहां टीम ने OPD से लेकर सभी विभागों का निरीक्षण किया। खास तौर पर ENT और नेत्र रोग विभाग दवाओं के स्टॉक के साथ-साथ जनरल वार्ड का भी निरीक्षण किया। साथ ही अस्पताल परिसर में आने जाने के गेट के बारे में भी पूरी जानकारी हासिल की।

ये भी पढ़ें: नवजात की मौत का मामला: निरीक्षण करने जिला अस्पताल पहुंचे कलेक्टर, 4 नर्सिंग स्टाफ को किया निलंबित, ड्यूटी स्टाफ को भेजा नोटिस

JH से निरीक्षण करने के बाद टीम जिला अस्पताल मुरार भी पहुंची और निरीक्षण किया। इस दौरान निरीक्षण टीम में शामिल उमेश कुमार शर्मा स्पेशल रिपोर्टर मानव अधिकार आयोग ने सीधे तौर पर मीडिया से बातचीत करने से परहेज किया है, लेकिन अस्पताल प्रबंधन दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करने की बात कर रहा है। वहीं निरिक्षण के दौरान JH सुपरिटेंडेंट डॉ सुधीर सक्सेना, GRMC के डीन डॉ RKS धाकड़ सहित सभी HOD, प्रोफेसर और डॉक्टर मौजूद रहे। निरीक्षण के दौरान अस्पताल परिसर में हड़कंप का माहौल बना रहा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m