Rajasthan News: राजस्थान के गोगुंदा क्षेत्र में आतंक मचाने वाले आदमखोर तेंदुए को पांच दिनों की कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार पकड़ लिया गया है। तेंदुए को काबू में करने के लिए आर्मी की विशेष टीमों की सहायता ली गई। खास बात यह है कि तेंदुआ उसी जगह पिंजरे में फंसा जहां उसने एक महिला को शिकार बनाया था। वन विभाग और सेना की संयुक्त टीम ने उस स्थान पर बड़ा पिंजरा लगाया था, जिसमें मांस रखा गया था और उसके आसपास मछली के पानी का छिड़काव किया गया था, जिससे तेंदुआ आकर्षित होकर पिंजरे में कैद हो गया।

ली गई आर्मी की मदद

इस आदमखोर तेंदुए ने पांच दिनों के भीतर एक महिला, एक पुरुष और एक बच्ची को शिकार बनाया था। तेंदुए के खौफ से गोगुंदा के लोग घरों से बाहर निकलने से डर रहे थे। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए वन विभाग ने सेना की मदद ली। सेना और वन विभाग की टीम ने मिलकर एक संयुक्त अभियान चलाया और तेंदुए को सुरक्षित रूप से पकड़ लिया।

ड्रोन की मदद की गई निगरानी

तेंदुए को पकड़ने के लिए टीमों ने हरसंभव तकनीक का उपयोग किया। मानसून के चलते घने जंगलों में तेंदुए को ट्रैक करना चुनौतीपूर्ण था, इसलिए ड्रोन का भी सहारा लिया गया। इसके अलावा, तेंदुए के पगमार्क को ट्रैक कर उसकी गतिविधियों की निगरानी की गई। उदयपुर स्थित एकलिंगगढ़ छावनी से सेना की टीमों ने अपने शक्तिशाली विजन ड्रोन की मदद से तेंदुए को खोजने में सहायता की, जिसके बाद उसे सफलतापूर्वक पिंजरे में बंद कर लिया गया।

पढ़ें ये खबरें भी