भुवनेश्वर : राज्य सरकार ने बाल पोर्नोग्राफी पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया और कहा कि वह इस फैसले को लागू करेगी, जिसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि बाल पोर्नोग्राफी में शामिल होना, चाहे देखने के माध्यम से हो या डाउनलोड करने के माध्यम से, एक गंभीर अपराध है, जिस पर पूरी तरह से मुकदमा चलाया जाना चाहिए। यह कहते हुए कि कानून की अज्ञानता अब नाबालिगों का शोषण करने वालों के लिए बचाव का काम नहीं करेगी, राज्य सरकार ने कहा कि वह बाल यौन शोषण के किसी भी रूप को बर्दाश्त नहीं करेगी।

यह देखते हुए कि शीर्ष अदालत के फैसले ने बच्चों की सुरक्षा और कल्याण सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी को मजबूत किया है, राज्य सरकार ने बाल पोर्नोग्राफी के प्रसार और उपभोग से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ बेहतर समन्वय का आश्वासन दिया। इसमें ऐसे अपराधों की जांच और मुकदमा चलाने के लिए समर्पित टास्क फोर्स की स्थापना शामिल है।

सर्वोच्च न्यायालय की सिफारिशों के अनुरूप, राज्य बाल शोषण के पीड़ितों के लिए व्यापक सहायता सेवाओं में निवेश करेगा, तथा उन्हें पुनर्वास के लिए आवश्यक देखभाल और संसाधन प्रदान करेगा। बाल यौन शोषण के प्रति शून्य-सहिष्णुता की नीति के मद्देनजर, नागरिकों को संवेदनशील बच्चों की सुरक्षा के लिए किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना अधिकारियों को देने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

child pornography

राज्य ने हमारे बच्चों के अधिकारों और सम्मान की रक्षा में निर्णायक कार्रवाई और नेतृत्व के लिए सर्वोच्च न्यायालय के प्रति आभार व्यक्त किया।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m