अनिल मालवीय, इछावर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सीहोर (Sehore) के एक गांव बमुमिया में शूट हुई फिल्म ‘लापता लेडीज’ (Laapataa Ladies) ने अब एक बड़ा माइलस्टोन अचीव कर लिया है। डायरेक्टर किरण राव (Kiran Rao) की इस फिल्म को भारत की तरफ से ऑस्कर 2025 के लिए ऑफिशियल एंट्री (Laapataa Ladies Entry In Academy Award 2025) के तौर पर चुना गया है।

फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (FFI) ने ऑस्कर में भारत की ऑफिशियल एंट्री के तौर 29 शॉर्टलिस्ट हुई फिल्मों की लिस्ट में से ‘लापता लेडीज’ को चुना है। साधारण और इंटरेस्टिंग कहानी वाली इस फिल्म को लोगों ने खूब पसंद किया था। इस फिल्म की शूटिंग मध्य प्रदेश के एक गांव में हुई। जिसकी झलक बड़े पर्दे पर दिखाई गई है।

मॉयल और HCL के खिलाफ नक्सलियों ने बांधे बैनर, महिला नक्सली को भी रिहा करने की मांग, कहा- अधिकारियों और ठेकेदारों को सजा मिलने तक जारी रहेगा संघर्ष

MP के इस गांव में हुई शूटिंग


इस फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला जबकि समीक्षकों ने भी इसे सराहा था। रवि किशन, स्पर्श श्रीवास्तव, प्रतिभा रांता और नितांशी गोयल के अभिनय की काफी तारीफ हुई थी। लेकिन बहुत कम ही लोगों को इस बात की जानकारी होगी कि इस फिल्म की शूटिंग जिले के नजदीकी ग्राम बमुमिया में हुई है। फिल्म के अधिकांश सीन ग्राम बमुलिया और हीरापुर में फिफिल्माएं गए हैं। जहां डायरेक्टर किरण राव अपनी यूनिट के साथ कई दिनों तक रही।

सीहोर है निर्देशकों की पसंद


गौरतलब है कि, सीहोर फिल्म निर्देशकों की पसंद बनता जा रहा है। जहां टायलेट एक प्रेम कथा, गंगा जल-2, धाकड, केटू, ड्रायडे, छोरी, लव हास्टल जैसी फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। जबकि चर्चित बेव सीरीज पंचायत के तीनों सीजन भी सीहोर के ग्राम महोडिया में शूट किए गए थे। इसके साथ ही बाबी देअल फेम आश्रम, द रेलवे मेन, महारानी के भी इन सीन जिले के अलग-अलग लोकेशन पर फिल्माए गए हैं।

डायरेक्टर किरण राव को सीहोर की गावों की लोकेशन खूब पसंद आई थी। इसलिए उन्होनें फिल्म लापता लेडीज की शूटिंग सीहोर के ग्राम बमुलिया में की। आगामी दिनों में धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म होम बाउंड की शूटिंग सीहोर में हो रही है जिसमें इशान खटटर और जाहन्वी कपूर अभिनय करेंगे।

32 निजी विश्वविद्यालय में कुलगुरु मानकों के अनुसार नहीं मिलेः उच्च शिक्षा मंत्री परमार बोले- विनियामक आयोग ने हटाने के दिए निर्देश, टेक्निकल एजुकेशन का पाठ्यक्रम भी बदलेगा

42 दिन चली शूटिंग


सीहोर मुख्यालय के करीबी गांव बमुलिया और हीरापुर में लापता लेडीज फिल्म की शूटिंग हुई थी। वर्ष 2022- 23 में जहां करीब 42 दिनों पर शूट फिल्माए गए थे। जानकारी के अनुसार फिल्म का पहले नाम 2 ब्राइड रखा गया था, लेकिन इस फिल्म में ग्रामीण परिवेश दिखाया गया। जिसके बाद में नाम हिन्दी में रखा गया। फिल्म शूट के दौरान डायरेक्टर किरण राव में ग्रामीणों के वर्ताव की सराहना की थी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m