अमृतसर. केंद्रीय राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने एक बार फिर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के बयान पर हमला किया. उन्होंने कहा, “राहुल गांधी कितनी बार गुरुद्वारा दरबार साहिब जाते हैं… उन्हें कौन रोकता है? यह पार्टी का मामला नहीं, पार्टी से ऊपर का मामला है.” इस दौरान, कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सीबीआई गेट इलाके में बिट्टू का विरोध करने की कोशिश की.

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बिट्टू को अपने बयान के लिए पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए. एक खेल आयोजन के दौरान जब बिट्टू से उनके बयान के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, “यह कांग्रेस या भाजपा का मामला नहीं है, यह पंजाब और सिखों का मुद्दा है.”

रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा, “राहुल गांधी कितनी बार गुरुद्वारा दरबार साहिब जाते हैं… उन्हें कौन रोकता है? हमें दस्तार (पगड़ी) पहनने या गुरुद्वारे जाने से किसने रोका है? इसलिए, अगर कांग्रेस विरोध करना चाहती है, तो राहुल गांधी का विरोध करे.” हालांकि, मंत्री ने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह अपने बयान पर कायम हैं या नहीं.

एक उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान, बिट्टू ने राहुल गांधी के अमेरिका में दिए गए बयान की आलोचना की. उन्होंने कहा कि वायुसेना प्रमुख पगड़ी पहनते हैं और सीआईएसएफ प्रमुख सिख हैं. उन्होंने कहा, “मैं आपके सामने बैठा हूँ, ऐसी बातों का क्या मतलब है… वो भी अमेरिका जाकर?” उन्होंने व्यंग्यात्मक अंदाज में कहा कि “राहुल गांधी या तो ‘पप्पू’ हैं या फिर बहुत शरारती व्यक्ति.”

बिट्टू ने कहा कि रेलवे खिलाड़ियों के लिए खेल के सामान खरीदने के लिए बजट में वृद्धि करेगा और उन्हें उच्च स्तरीय प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी. रेलवे खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए निरंतर प्रयास कर रहा है. गनपति नगर रेलवे कॉलोनी में 40.50 करोड़ रुपये की लागत से एक इनडोर स्टेडियम बनाया जाएगा, जिसमें बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, कबड्डी, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, कुश्ती आदि खेलों की सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी.
अशोक गहलोत ने ‘X’ पर लिखा कि केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू द्वारा राहुल गांधी के खिलाफ दिए गए हिंसक बयान का विरोध कर रहे राजस्थान के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी निंदनीय है.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m

मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें

उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें

लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें

खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें