पुरुषोत्तम पात्र,गरियाबंद. जिले के त्रिवेणी संगम राजिम के पावन तट पर 19 फरवरी से 4 मार्च तक राजिम पुन्नी मेला का आयोजन किया गया है. जिला प्रशासन द्वारा इस संबंध में जिला अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक तैयारियों हेतु निर्देश दिए गए हैं. कलेक्टर श्याम धावडे़ ने अधिकारियों से कहा कि राजिम पुन्नी मेला का आयोजन गरीमापूर्ण ढ़ग से किया जाएगा. उन्होंने मेला के दौरान पाॅलिथिन के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने के भी निर्देश दिये है, बैठक में पुलिस अधीक्षक एम.आर. आहिरे व जिला पंचायत के सीईओ आर.के खुंटे सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे.

बैठक में कलेक्टर धावडे़ ने विभागों को दायित्व सौंपते हुए अभी से तैयारी प्रारंभ करने के निर्देश दिये है. उन्होंने अस्थायी हेलीपेड निर्माण, प्रमुख सड़क मार्गो की मरम्मत के लिए रायपुर एवं धमतरी जिला के लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों से समन्वय करते हुए कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए है. इसी तरह पी.एच.ई विभाग को पेयजल और अस्थायी शौचालय निर्माण के लिए निर्देश दिए. विद्युत विभाग को स्ट्रीट लाॅईट व प्रमुख चैंक चैराहों व मेला स्थल में रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था, वन विभाग को बास-बल्ली, आर.टी.ओ को वाहन, स्वास्थ्य विभाग को मेला स्थल में शिविर लगाने, नगर पंचायत राजिम को साफ-सफाई तथा पुलिस विभाग को यातायात व्यवस्था के लिए कार्य योजना बनाकर तैयारी सुनिश्चित करने कहा गया है.

खाद्य विभाग को मेला के दौरान पर्याप्त संख्या में दालभात सेन्टर खोलने के निर्देश दिये गये है तथा अभी से चावल की मांग हेतु प्रस्ताव भेजने कहा गया. शासन के निर्देशानुसार सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेगे. पुलिस अधीक्षक एम.आर आहिरे ने मेला स्थल में सी.सी.टीवी कैमरा लगाने की निर्देश दिये हैं. राजिम पुन्नी मेला के सफल संचालन के लिए अपर कलेक्टर के.के बेहार को नोडल अधिकारी एवं राजिम के अनुविभागीय अधिकारी जी.डी. वाहिले को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है.