देहरादून। देश के अन्य राज्यों को तरह उत्तराखंड में भी तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद का मामला गरमाया हुआ है. जिसे लेकर लोगों में आक्रोश है. इस बीज उत्तराखंड सरकार ने बड़ा फैसला किया है. चारधाम समेत उत्तराखंड के तमाम मंदिरों के प्रसाद की सैंपलिंग होगी. जिसके निर्देश संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने दिया है.

बता दें कि खासतौर पर केदारनाथ और बदरीनाथ धाम के प्रसाद की लैब में टेस्टिंग करवाई जाएगी. ताकि वहां के प्रसाद की शुद्धता को लेकर किसी भी तरह का संदेह न रहे. इस पर संस्कृति मंत्री का कहना है कि चारधाम के अलावा बाकी प्रसिद्ध मंदिरों के प्रसाद की लैब में टेस्टिंग की जाएगी. इसका सीधा मकसद भक्तों को दिए जाने वाले प्रसाद में किसी भी तरह की मिलावट न हो इस आश्वस्त करना होगा.

इसे भी पढ़ें- रामलला की पोशाक पर सुसज्जित हुई उत्तराखंड की ऐपण कला, राम मंदिर में दिखी अनोखी झलक

इस दौरान मंदिर की रसोई और मंदिर परिसर में बनने वाले प्रसाद के लिए इस्तेमाल होने वाली सामग्री को भी देखा जाएगा. किसी भी खाद्य पदार्थ में कोई भी मिलावट की गुंजाइश न रहे. इसके लिए समय-समय पर टेस्टिंग होगी. उन्होंने बालाजी मंदिर में प्रसाद में मिलावट के मामले को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया. मंत्री का कहना है कि उन्हें भी इस मामले में प्रसाद को लेकर अंतिम रिपोर्ट आने का इंतजार है.

इसे भी पढ़ें- शहीद सहायक कमाण्डेंट चारू चन्द्र पाठक के नाम होगा मनोली दबोली मोटर मार्ग, सीएम धामी ने दी मंजूरी