नीरज काकोटिया, बालाघाट।  मध्य प्रदेश के बालाघाट में एक विवादित घटनाक्रम सामने आया है। यहां जिला पंचायत अध्यक्ष सम्राट सिंह सरसवार और पूर्व विधायक अशोक सिंह सरसवार के मकान पर कब्जा कर लिया गया।गोंदिया रोड स्थित उनके इस मकान पर चचेरी बहन डाली सिंह चौहान ने ही ताला तोड़कर कब्जा कर लिया। इस दौरान पुलिस कर्मचारी भी मौजूद रहे।

गालीबाज BMO: अस्पताल कर्मचारी से फोन पर की गाली-गलौज, नौकरी से निकलवाने की दी धमकी, Video वायरल    

प्रॉपर्टी को लेकर चल रहा विवाद 

बता दें कि इस आवास वाले प्रॉपर्टी को लेकर पूर्व विधायक अशोक सरसवार और उनके भाई विनय सरसवार के बीच विवाद चल रहा है।  विनय सरसवार की सुपुत्री डाली सिंह चौहान का दावा है कि उनके पिता विनय सरसवार ने इस मकान को अपने बड़े भाई अशोक सिंह सरसवार को विधायक बनने के दौरान रहने के लिए दिया था। लेकिन अशोक सरसवार और उनके पुत्र जिला पंचायत अध्यक्ष सम्राट सरसवार ने  इस आवास पर कब्जा कर लिया। इस मकान को खाली करने के लिए हम दो-तीन बार यहां पहुंचे। लेकिन चचेरे भाई जो वर्तमान में जिला पंचायत अध्यक्ष सम्राट सिंह सरसवार ने आवास खाली नहीं किया और उनके साथ अभद्रता की मारपीट की गई और अपमानित किया गया। यह विवाद साल 2016 से  उनके बीच चल रहा है।

पुलिस की मौजूदगी में तोड़ा ताला 

ताजा घटनाक्रम के अनुसार जिला पंचायत अध्यक्ष सम्राट सरसवार और उनके पिताजी पूर्व विधायक अशोक सिंह सरसवार इस समय उपचार के लिए नागपुर गए हुए हैं। जिससे मकान में सिर्फ एक सुरक्षा गार्ड तैनात है। आज पूर्व विधायक अशोक सिंह सरसवार की भतीजी और जिला पंचायत अध्यक्ष सम्राट सिंह सरसवार की चचेरी बहन डाली सिंह चौहान उनकी गैरमौजूदगी मे पुलिस बल के साथ पहुंची और मकान का ताला तोड़कर प्रवेश किया।   

फिलहाल जिला पंचायत अध्यक्ष सम्राट सिंह सरसवार और उनके पिता पूर्व विधायक अशोक सिंह सरसवार नागपुर में है और यहां नहीं होने के चलते उनका पक्ष सामने नहीं आ सका है।  यहां पर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल तैनात है और डाली सिंह चौहान भीतर आवास मे रहने पहुंच गई है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m