शब्बीर अहमद, भोपाल। एनसीईआरटी की कक्षा 3 की पर्यावरण विषय की किताब में पढ़ाई जा रही ‘रीना की चिट्ठी अहमद के नाम’ पर खड़ा हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। खजुराहो की छात्रा के पिता डॉ. राघव पाठक ने आपत्ति दर्ज कराते हुए पुलिस से मामले की शिकायत की है। वहीं विवाद बढ़ने के बाद राज्य शिक्षा केंद्र ने एनसीईआरटी को पत्र लिखकर सवालों के जवाब मांगे है। 

Exclusive: हवा में तीर, घाव गंभीर! “रीना” आखिर कौन? लव जिहाद, सिर्फ बयानी और गजब सियासत… सच के आगे मौन!

राज्य शिक्षा केंद्र की ओर से लिखे गए पत्र में पूछा गया है कि 13 चैप्टर के बाद का सिलेबस कब हटाया गया है।एनसीईआरटी ने चैप्टर हटाया, लेकिन राज्य शिक्षा केंद्र को लिखित में इसकी जानकारी नहीं दी। राज्य शिक्षा केंद्र को अब एनसीईआरटी को लिखे पत्र के जवाब का इंतजार है। इसके बाद इस पर फैसला लिया जाएगा।  

राज्य शिक्षा केंद्र की तैयारी परीक्षा में सिर्फ उन्हीं चैप्टर से फिलहाल सवाल पूछे जाएंगे, जो सिलेबस में है। बता दें कि एनसीईआरटी की कक्षा तीसरी के पर्यावरण के चैप्टर 17 में ‘रीना को लिखें अहमद के पात्र’ को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। आरोप लग रहे है कि इससे लव जिहाद को बढ़ावा दिया जा रहे है। 

क्या है मामला ? 

तीसरी कक्षा में पर्यावरण विषय के 17 नंबर पेज पर ‘चिट्ठी आई है’ शीर्षक से एक कहानी है। इसमें रीना अहमद को चिट्ठी में छुट्टियों में अगरताल आने का निमंत्रण देती है, अंत में लिखती है तुम्हारी रीना। इस पर शिकायतकर्ता पिता का कहना है कि मेरी बेटी किताब को पढ़ रही है, मैं नहीं चाहता उसके मन में गलत भाव आए। इसलिए इसे लेकर उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m