India vs Bangladesh 2nd Test: कानपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले फैंस ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा से एक खास मांग की है। यह मांग स्थानीय खिलाड़ी कुलदीप यादव को लेकर है, जो कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम पर बचपन से खेलते आए हैं और यही से उनके क्रिकेट करियर की शुरुआत हुई थी।​ अंतिम बार 2022 में यहां टेस्ट मैच खेला गया था और तब से अब तक कोई टेस्ट मैच नहीं हुआ है। इसलिए स्थानीय फैंस इस मैच को लेकर बेहद उत्साहित हैं और चाहते हैं कि उनका अपना लोकल स्टार कुलदीप यादव खेलते हुए नजर आए।

बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में शुरू होने वाला है। ग्रीन पार्क स्टेडियम की पिच पारंपरिक रूप से धीमी और स्पिनरों की मददगार रही है। ऐसे में यह संभव है कि दूसरे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जाए और कुलदीप को टीम में मौका मिले।

कुलदीप ने हाल के मुकाबलों में अपनी गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी सुधार किया है। उनकी गेंदबाजी में निरंतरता और विविधता आई है। इस कारण से कुलदीप जैसे स्पिनर को खिलाना एक रणनीतिक कदम हो सकता है।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN Test Match: कानपुर पहुंची भारत और बांग्लादेश की टीम, कोहली ने हाथ हिलाकर किया अभिवादन, होटल लैंडमार्क में हुआ जोरदार स्वागत

कुलदीप यादव का टेस्ट करियर

गौरतलब है कि कुलदीप ने अपना पहला टेस्ट मैच साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ खेला था। उन्होंने अब तक 12 टेस्ट मैच खेले हैं। इसकी 22 पारियों में 21.05 की औसत से 53 विकेट लिए हैं। उन्होंने 3 बार 4 विकेट हॉल और 4 बार 5 विकेट हॉल अपने नाम किए हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ 1 टेस्ट में लिए हैं 8 विकेट

बांग्लादेश के खिलाफ साल 2022 में कुलदीप ने एकमात्र टेस्ट मैच खेला था। उस मुकाबले की 2 पारियों में उन्होंने 14.12 की उम्दा औसत के साथ उन्होंने 8 विकेट झटके थे। उन्होंने उस मैच में 40 रन देकर 5 विकेट हॉल भी लिया था। कुलदीप ने आखिरी टेस्ट मैच अगस्त 2024 में श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ खेला था। 

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H