रायपुर. राजधानी में जय दादी की सेवा समिति द्वारा दो दिवसीय महा मंगलपाठ का आयोजन किया गया. आयोजन के पहले दिन भव्य शोभा यात्रा रामनाथ भीमसेन भवन से ऊंट, घोड़े गाजे-बाजे के साथ दादी जी की पालकी निकाली गई. जिसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए, तो वहीं लगभग 200 महिलाओं ने दादी का निशान लेकर चले. शोभा यात्रा में ज्योति खन्ना ने भजन प्रस्तुत में भक्ति मय भजन में सैकड़ों लोग झुमते दिखे. वहीं घंटी बैंड यात्रा का आकर्षण का केंद्र बना रहा. आपको बता दें की आयोजन का लल्लूराम डॉट कॉम वेब मीडिया और स्वराज एक्सप्रेस मीडिया पार्टनर है.

मीडिया भारी नितिन अग्रवाल ने बताया की दादी जी की शोभा यात्रा का स्वागत सभी जगह रायपुर वासियों ने बड़े जोर-शोर से किया. यात्रा में विशेष रूप से गुरूदेव अग्निशिखा महाराज जी मौजूद रहे. यात्रा के बाद राणी सती दीदी के नाम से ज्योती कलश प्रज्वलित की गई, तो वहीं भक्ति मय भजन ना होटल जाएंगे, ना डिस्को जाएंगे, अरे नया साल आया हम दादी तेरे दर पर मनाएंगे. जैसे भजन से दादी जी को रिझाया गया.

महा मंगलपाठ के भजन संध्या में कल रायपुर के विनय अग्रवाल के भजन में इलाहाबाद से आए कलाकर बंजरंगबली का रूप धारण कर मंचन करेंगे. बाहर से आए श्रध्दालुओं के लिए विशेष रूप से ठहरने, खाने की व्यवस्था की गई है. कल 5 हजार लोगों के लिए विशाल भंडारा का आयोजन किया जाएगा.