शिवम मिश्रा, रायपुर। राजधानी रायपुर में चाकूबाज़ बेलगाम हो चुके हैं। रायपुर पुलिस चाकूबाज़ों पर लगाम कसने में पूरी तरह से फेल नजर आ रही है। शहर में आए दिन चाकूबाज़ी की वारदात सामने आ रही हैं। ताज़ा मामला न्यू राजेंद्र नगर इलाके का है, जहाँ पुरानी रंजिश के चलते छात्रों के बीच चाकूबाज़ी की वारदात हुई है।

जानकारी के मुताबिक, पुरानी रंजिश में आरोपियों ने तीन छात्रों पर धारदार हथियार से ताबड़तोड़ वार कर दिया। इस वारदात में आयुष निहाल (उम्र 19 वर्ष), पवित्रो यादव (उम्र 18 वर्ष) समेत एक नाबालिग छात्र बुरी तरह घायल है, जिनका उपचार निजी अस्पताल में चल रहा है।

न्यू राजेंद्र नगर थाना प्रभारी जितेंद्र ताम्रकार ने बताया कि कक्षा 11वीं के छात्रों के दो ग्रुप में पुराने विवाद को लेकर मारपीट होने पर एक छात्र ने अपने दोस्त को बुलाकर चाकू से हमला किया। घटना की सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और तीनों घायल छात्रों का मेडिकल (मुलाहिजा) किया गया। पुलिस ने मामले में 2 नाबालिगों को हिरासत में लिया है।

गौरतलब है कि रायपुर में आए दिन औसतन 4-5 चाकूबाज़ी की घटनाएँ सामने आ रही हैं। शहर में बीते दिनों सप्ताह भर के भीतर तेलीबाँधा तालाब में चाकूबाज़ी में दो हत्या की वारदात हुई हैं। इनमें एक प्रेम प्रसंग के चलते युवती की हत्या हुई, और दूसरी वारदात में सिर्फ़ 50 रुपए के लिए क्लेक्ट्रेट के कर्मचारी की हत्या कर दी गई थी।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H