हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के बीच कांग्रेस में चुनाव जीतकर मुख्यमंत्री पद के दावेदारी को लेकर दिग्गज नेताओं के बीच जंग जारी है. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी CM की कुर्सी पर दावा ठोंका है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री तो हम तीनों बनना चाहते हैं, लेकिन CM किसको बनाया जाएगा ये हाईकमान तय करेगा.

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी सैलजा और मैं यानी रणदीप सुरजेवाला या फिर कोई और भी मुख्यमंत्री बन सकता है. हम तीनों के अंदर CM बनने की इच्छा है. हम अपनी इच्छा सिर्फ जाहिर कर सकते हैं, फैसला तो हाईकमान ही करेगा.

दिल्ली में  UPSC की तैयारी कर रही छात्रा के बाथरूम और बेडरूम में मिला स्पाई कैमरा , मकान मालिक का बेटा गिरफ्तार

रणदीप सिंह सुरजेवाला पर क्या बोले CM सैनी?

CM नायब सिंह सैनी ने कहा, “ये उनकी पार्टी का अंतरिम मामला है. वहां परिवार से बाहर कुछ नहीं चलता. रणदीप सुरजेवाला को भी सलाह है कि कहीं आपकी हालत भी कुमारी सैलजा की तरह न हो जाए. जैसे किरण चौधरी के साथ भी उन्होंने किया है, फिर अब सैलजा की बारी है और इसके बाद कहीं रणदीप सिंह सुरजेवाला की बारी न हो  रणदीप सुरजेवाला इस बात का ध्यान रखें. क्योंकि कांग्रेस में परिवारवाद को महत्व दिया जाता है.”

Haryana Assembly Election 2024: बेकाबू हुई भीड़ तो दीपेंद्र हुड्डा को छोड़ हेलीकॉप्टर ले उड़ा पायलट

कुमारी सैलजा भी ठोंक चुकी दावा

हाल ही में कुमारी सैलजा ने भी CM पद के लिए अपनी इच्छा जाहिर की थी. उन्होंने कहा था कि मैं CM बनने के लिए अपना दावा पेश करूंगी. CM पद का दावा कोई बीता हुआ कल नहीं, जो लौटकर नहीं आ सकता.