भुवनेश्वर : ओडिशा सरकार ने सेना के एक अधिकारी और उनकी मंगेतर के लिए सुरक्षाकर्मी तैनात किए हैं, जिन पर भुवनेश्वर के भरतपुर पुलिस स्टेशन में पुलिसकर्मियों द्वारा कथित तौर पर हमला किया गया था। ट्विन सिटी कमिश्नरेट पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों के लिए निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) तैनात किए गए हैं।

अधिकारी ने बताया कि शहर में यात्रा के दौरान पीएसओ दोनों के साथ रहेंगे। सेना अधिकारी और उनकी मंगेतर दोनों ने सरकार द्वारा मुहैया कराई गई सुरक्षा व्यवस्था स्वीकार कर ली है। यह घटना 15 सितंबर को रात करीब 2 बजे हुई, जब सेना के मेजर और उनकी मंगेतर घर लौटते समय कुछ युवकों द्वारा कथित तौर पर उनके साथ दुर्व्यवहार किए जाने की शिकायत दर्ज कराने भरतपुर पुलिस स्टेशन गए थे। पुलिसकर्मियों ने कथित तौर पर पुलिस स्टेशन में दोनों को परेशान किया और उनके साथ मारपीट की।

उसने आगे आरोप लगाया है कि आईआईसी ने पुलिस स्टेशन में उसके साथ यौन उत्पीड़न करने का प्रयास किया। ओडिशा क्राइम ब्रांच ने कथित हमले के सिलसिले में पांच पुलिसकर्मियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है।

ओडिशा सरकार

सेना अधिकारी की शिकायत के आधार पर भरतपुर थाने के पूर्व आईआईसी दीनाकृष्ण मिश्रा, सब इंस्पेक्टर बैसालिनी पांडा, डब्ल्यूएएसआई सलिलामयी साहू, डब्ल्यूएएसआई सागरिका रथ और कांस्टेबल बलराम हंसदा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। ओडिशा के डीजीपी वाईबी खुरानिया ने पहले पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था। ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m