Punjab Weather Update : पंजाब का तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है. पंजाब का तापमान सामान्य से 3 डिग्री अधिक है, और चंडीगढ़ का तापमान 5.4 डिग्री दर्ज किया गया है. पिछले दिन चंडीगढ़ का तापमान 37.3 डिग्री था, जबकि पंजाब का अधिकतम तापमान 38.5 डिग्री दर्ज किया गया, जो कि बठिंडा में था.

मौसम विभाग के अनुसार, हाल की गर्मी से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है. आज पंजाब में बारिश होने की संभावना है. गुरदासपुर, होशियारपुर, पठानकोट, नवांशहर और रूपनगर में हल्की बारिश हो सकती है. अमृतसर, कपूरथला, जालंधर और एसबीएस नगर जिलों में भी बारिश की संभावना जताई गई है. पंजाब के अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

पहाड़ी राज्यों में मौसम बदलेगा

भारतीय मौसम विभाग ने उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है. शिमला केंद्र की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में पिछले तीन दिनों से बारिश नहीं हो रही थी, जिससे मौसम थोड़ा गर्म हो गया था. लेकिन अब शिमला, सोलन और सिरमौर जिलों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने दो दिनों तक राज्य के लगभग एक दर्जन जिलों में बारिश और ओले गिरने की भविष्यवाणी की है.

Punjab Weather



दिल्ली-एनसीआर में पिछले तीन दिनों से नमी वाली गर्मी लोगों को परेशान कर रही है, लेकिन आज दोपहर तक इससे राहत मिलने की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग ने दोपहर तक कई हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई है. दिनभर हवाएं चलेंगी और बादल छाए रह सकते हैं, जिससे तापमान में कमी आएगी. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, मंगलवार से बंगाल की खाड़ी के पश्चिमी-मध्य क्षेत्र में निम्न दबाव का क्षेत्र बन गया है, जिससे देश के पूर्वी तटों पर भारी बारिश हो सकती है, और इसका प्रभाव अगले एक हफ्ते तक रह सकता है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक