शब्बीर अहमद, भोपाल। राजधानी भोपाल स्थित बरकतुल्लाह यूनिवर्सिटी में शहीद भगत सिंह को लेकर घमासान मच गया। छात्रों ने कुलपति पर देशभक्त का अपमान करने का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि उन्हें भगत सिंह की जयंती मनाने की इजाजत नहीं दी जा रही है। जिसके बाद सभी आंदोलन पर उतर आए। 

‘सिध्दारमैया घोषित भ्रष्टाचारी’ मंत्री कैलाश ने कर्नाटक के सीएम-डिप्टी सीएम से मांगा इस्तीफा, कश्मीर मुद्दे को लेकर कही ये बड़ी बात

शहीद भगत सिंह की जयंती मनाने की नहीं दी परमिशन

दरअसल, बरकतुल्लाह यूनिवर्सिटी के छात्रों का कहना है कि वे हर साल 28 सितंबर को शहीद भगत सिंह की जयंती मनाते हैं। लेकिन इस बार विश्वविद्यालय के कुलपति एसके जैन ने कहा कि जयंती जैसी चीजों के लिए हम परमिशन नहीं देंगे। जिसका उन्होंने विरोध करना शुरू कर दिया। छात्रों ने बड़ी संख्या में कैंपस के अंदर नारेबाजी करते हुए भगत सिंह की हाथों में फोटो लेकर जमकर नारेबाजी की।

पुलिस ने कुलपति का गेट किया गेट बंद

छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने कुलगुरु का गेट बंद कर दिया। जिसके बाद सभी ने शहीद भगत सिंह की प्रतिमा रखकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। दोपहर तक बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय में छात्रों का आंदोलन जारी रहा। इस बीच विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m