भोपाल। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) सीए फाइनल परीक्षा स्थगित कर दी है। अब यह परीक्षा नई तारीखों पर आयोजित की जाएगी। देशभर में 1 नवंबर को दिवाली का त्योहार मनाया जाएगा। इसे देखते हुए सीए की अंतिम परीक्षा तिथि में बदलाव किया गया है।

1 नवंबर को होने वाली सीए फाइनल एग्जाम को स्थगित कर नया शेड्यूल जारी किया गया है। छात्र संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट से आईसीएआई सीए फाइनल नंवबर 2024 रीवाइज्ड शेड्यूल चेक कर सकते हैं। रीवाइज्ड शेड्यूल के मुताबिक, ग्रुप एक की परीक्षाएं 3 नवंबर से वहीं ग्रुप 2 की परीक्षाएं 9 नवंबर से शुरू होंगी। पहले यह परीक्षा 1 नवंबर से 11 नवंबर 2024 तक होने वाली थी।

ये भी पढ़ें: भगत सिंह की जयंती के लिए नहीं मिली परमिशन, बरकतुल्लाह यूनिवर्सिटी कुलपति के विरोध में उतरे छात्र, जमकर की नारेबाजी

ICAI ने नोटिस जारी करते हुए कहा कि पूरे भारत में दीपावली के त्यौहार को देखते हुए चार्टर्ड अकाउंटेंट्स फाइनल परीक्षा, नवंबर 2024 को पुनर्निर्धारित किया गया है। यह परीक्षा अब नीचे दिए गए विवरण के अनुसार आयोजित की जाएगी।

इस दिन होगी परीक्षा

आईसीएआई सीए फाइनल रीवाइज्ड एग्जाम शेड्यूल के मुताबिक, ग्रुप 1 की परीक्षा 3, 5 और 7 नवंबर 2024 को होंगी। वहीं ग्रुप 2 की परीक्षाएं 9, 11 और 13 नवंबर 2024 को देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी।

ये भी पढ़ें: 24 लाख से अधिक लाडली बहनों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर

इसकी डेट नहीं बदलेगी

हालांकि चार्टर्ड अकाउंटेंट्स पोस्ट क्वालिफिकेशन कोर्स की परीक्षाएं अपने तय तारीख पर ही होगी। इंटरनेशनल टैक्सेशन-असिस्मेंट टेस्ट (INTT-AT) और इंश्योरेंस एंड रिस्क मैनेजमेंट (IRM) टेक्निकल एग्जामिनेशन में चार्टर्ड अकाउंटेंट्स पोस्ट क्वालिफिकेशन कोर्स की परीक्षा की डेट में परिवर्तन नहीं किया गया है। इन एग्जाम का कार्यक्रम अपरिवर्तित रहेगा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m