मयंक शर्मा, फिरोजाबाद। अयोध्या के मुख्य विकास अधिकारी के पद से स्थानांतरित होकर फिरोजाबाद शहर के नगर आयुक्त बने आईएएस अधिकारी ऋषि राज ने मंगलवार को पदभार ग्रहण कर लिया. उन्होंने रात के अंधेरे में साइकिल से शहर का भ्रमण किया और कहां क्या समस्या है उसका फीडबैक भी लिया. उन्होंने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप कार्य किया जाएगा.

ऋषि राज ने यह भी कहा कि रात के अंधेरे में भ्रमण करने से जानकारी हुई है कि कई स्थानों पर स्ट्रीट लाइट खराब है. उन्हें ठीक कराने के निर्देश दिए गए हैं. ऋषिराज 2017 बैच के आईएएस अफसर हैं. उनकी नवीन तैनाती फिरोजाबाद में नगर आयुक्त के पद पर हुई है. इससे पहले वह अयोध्या जिले के मुख्य विकास अधिकारी के पद पर तैनात थे. मंगलवार को उन्होंने नगर आयुक्त का पदभार ग्रहण किया. दिन में जहां उन्होंने अधीनस्थ अफसरों से बात की और उनसे कार्यों की फीडबैक ली. साथ ही उन्होंने पार्षदों और अन्य प्रतिनिधियों से वार्ता, मुलाकात कर क्षेत्र की समस्याओं के बारे में जाना.

इसे भी पढ़ें- ‘ये तानाशाही कदम है’…होटल, ढाबा और रेस्टोरेंट पर नेम प्लेट लगाने को लेकर सरकार पर हमला, विपक्षी दलों ने आरोप लगाते हुए कही ये बात…

वहीं रात को उन्होंने साइकिल से शहर के कई हिस्सों का भ्रमण कर क्षेत्र की समस्याओं को समझने, देखने की कोशिश की. इस दौरान कई स्थानों पर अंधेरा देखकर अधीनस्थ अफसरों को निर्देश दिए कि जहां खराब लाइटों को तत्काल ठीक कराया जाय. उन्होंने साफ-सफाई और जलापूर्ति के बारे में भी जानकारी की. नगर आयुक्त ऋषि राज ने बताया कि आईजीआरएस के जरिए कई इलाकों में स्ट्रीट लाइटों के खराब होने की जानकारी मिली थी. जिसको मौके पर देखकर ठीक कराने के निर्देश दिए गए हैं. इस दौरान उनके सुरक्षाकर्मी और नगर निगम का स्टाफ भी मौजूद रहा.

इसे भी पढ़ें- रिटायर्ड IAS के बंगले में चोरी का मामला, आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने CM योगी से की जांच की मांग