कुशीनगर. उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में इंटरनेशनल जाली नोट कांड में यूपी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने नोटिस जारी किया है. यह नोटिस तब जारी हुआ जब लल्लू की फोटो गिरफ्तार आरोपी औरंगजेब के साथ वायरल हुई. औरंगजेब उन 10 आरोपियों में से एक है, जिन्हें 23 सितंबर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

कुशीनगर पुलिस ने बताया कि इस मामले में जांच के दौरान कई महत्वपूर्ण नाम सामने आए हैं. अजय लल्लू ने पहले भी कार्रवाई पर सवाल उठाए थे, जिसके चलते अब उनसे पूछताछ के लिए कुशीनगर के एसपी ने नोटिस जारी किया है. पुलिस ने कहा कि जाली नोटों के कारोबार में कुशीनगर के कई नेताओं का गैंग शामिल है, जिसमें दो राष्ट्रीय स्तर के नेता भी बताए जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – अन्नदाताओं के खिलाफ साजिश! 14 महीने के किसान आंदोलन के बाद झुकी थी मोदी सरकार, अब BJP के सांसद-विधायक फिर कर रहे हैं तीनों कृषि कानून की मांग

अजय कुमार लल्लू ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि कुशीनगर पुलिस ने जिन जाली नोटों के कथित आरोपियों को प्लास्टर लगा व्हील चेयर पर परेड कराई, वही आरोपी पेशी के बाद बिना प्लास्टर के खुद के पैरों पर पुलिस के साथ जा रहे हैं. वीडियो में यह स्पष्ट है. डीजीपी उत्तर प्रदेश को बताना चाहिए कि क्या यह प्लास्टर महज दिखावा था? पीआर था? कोई एजेंडा था? जनता सच जानना चाहती है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक