शिवम मिश्रा, रायपुर. राजधानी पुलिस ड्रग्स रैकेट के नेटवर्क का लगातार पर्दाफाश करती नजर आ रही है. शहर में एक तरफ बड़ी टैक्नो पार्टीज में ड्रग्स समेत अन्य नशे की सप्लाई की शिकायत मिलती है तो वहीं दूसरी तरफ क्राइम ब्रांच और नार्कोटिक्स सेल की टीम एक के बाद एक बड़े खुलासे कर रही है. ड्रग्स के इंटरनेशनल नेटवर्क से लेकर अंतरराज्यीय तस्करों तक पुलिस अपना शिकंजा कस रहा है. रायपुर क्राइम ब्रांच ने मनी हाईस्ट की तर्ज पर चलने वाले प्रोफेसर ग्रुप का पर्दाफाश किया था. इस दौरान बड़ी मात्रा में ड्रग्स के साथ तीन शातिर तस्करों की गिरफ्तारी हुई थी. अब पुलिस की टीम शातिर तस्करों की निशानदेही पर तस्करी का बैकवर्ड नेटवर्क आर्यन ठाकरे को भी गिरफ्तार किया है. उसके पास से 10 लाख रुपए से अधिक का ड्रग्स बरामद हुआ है. इस पूरे मामले की जानकारी क्राइम ब्रांच के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मित्तल ने प्रेसवार्ता कर दी है.

हिमाचल के कुल्लू मनाली से रायपुर में ड्रग्स सप्लाई

दरअसल, टिकरापारा क्षेत्र में पुलिस ने 10 लाख के ड्रग्स के साथ आर्यन ठाकरे को धर दबोचा है. शातिर तस्कर आर्यन ही शुभम् सोनी, अभिषेक साहू, और सोनू अग्रवाल समेत अन्य को ड्रग्स की सप्लाई करता था. पुलिस की पूछताछ में आर्यन ने क़बूल किया कि हिमाचल के कुल्लू मनाली से ड्रग्स लाकर छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल समेत अन्य राज्यो में ड्रग्स की तस्करी करता है. पुलिस की टीम आर्यन ठाकरे के क़ब्ज़े से मोबाइल फोन समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ज़ब्त की है, जिसकी छानबीन की जा रही है. जानकारी के मुताबिक आर्यन, सोनू और अभिषेक के मोबाइल से अन्य नंबरों की जांच की जा रही है, जो इनसे ड्रग्स ख़रीदा करते थे.

शातिर तस्करों के पास 600 से अधिक कॉलर के नंबर

पुलिस सूत्रों के मुताबिक तस्करों के कब्जे से 600 से अधिक कॉलरों के डीटेल सामने आए हैं. पुलिस अधिकारियों को शंका है कि आरोपियों से कई बड़े चेहरे ड्रग्स खरीदा करते थे, जिनमें उद्योगपति, बिल्डर्स और कारोबारियों के नाम शामिल हो सकते हैं. इसकी जांच की जा रही है. जल्द साइबर सेल की टीम पूरे नंबरों की लिस्ट तैयार कर पूछताछ के लिए तलब कर सकती है.

ACCU के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मित्तल ने बताया, वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में लगातार बैकवर्ड एवं फॉरवर्ड लिंकेजेस पर कार्रवाई की जा रही है. हमारी टीम लगातार तस्करों की पतासाजी कर गिरफ़्तारी कर रही है. शातिर तस्करों के कब्जे से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जब्त हुए हैं, जिसकी जांच चल रही है. जल्द कई बड़े खुलासे होने वाले हैं. आरोपी आर्यन ठाकरे को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 65 ग्राम एमडीएमए ड्रग्स बरामद किया गया, जिसकी कीमत लगभग दस लाख रुपए है. घटना से संबंधित मोबाइल फोन जब्त कर आरोपी के विरूद्ध थाना टिकरापारा में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की गई.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक