रायपुर. कांग्रेस ने एक बार फिर अजय चंद्राकर के इस्तीफे को लेकर घेरने की कोशिश की है. कुरुद विधानसभा के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर भाजपा विधायक अजय चंद्राकर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और इस्तीफा देने की मांग की है. कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए कहा कि कुरुद का लबरा विधायक जोकर है, कांग्रेस ने 10 दिनों में अपना वादा निभाया, अब अजय चंद्राकर इस्तीफा दें.

कार्यकर्ताओं का कहना है कि अजय चंद्राकर ने जो वादा किया था कि सरकार गठन के 10 दिन में किसानों के खातों में पैसे आए तो इस्तीफा दे दूंगा. लेकिन 10 दिन के पहले ही किसानों के खातों में पैसा आ गया है और उनके इस्तीफा नहीं देने से कुरुद आज विसर्म हो रहा है. वहीं नारेबाजी के दौरान पुलिस प्रशासन ने भी चाक चौबंध व्यवस्था की है जिससे कार्यकर्ता ज्यादा उत्पात न मचाएं.

वहीं विधानसभा के गेट में कांग्रेस प्रदर्शन पर विपक्ष ने आपत्ति जताई है और कहा है कि धारा 144 जिस क्षेत्र में लगी है वहां प्रदर्शन चल रहा है. यह गलत परम्परा की शुरुआत है. विधायक अजय चंद्राकर को जोकर बताते हुए कांग्रेस ने प्रदर्शन किया है. पूर्व महापौर किरणमयी नायक ने यह प्रदर्शन किया है.

गौरतलब है कि कांग्रेस सरकार ने 10 दिन के पहले ही उन किसानों के खाते में पैसे जमा करवा दिए,  जिन्होंने नई सरकार बनने से पहले अपना कर्ज चुका दिया था.  इस वादे को कांग्रेस ने अपने जन घोषणा पत्र में तय समय में ही पूरा कर लिया है. घोषणा पत्र में कांग्रेस ने किसानों की कर्ज माफी के लिए सरकार गठन से 10 दिन का समय मांगा था.

वहीं पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने चुनाव जीतने पर निकले विजय जुलूस के बाद हुई सभा में कहा ​था कि कांग्रेस ने किसानों के साथ छलावा किया है. नई सरकार गठन के बाद अगर 10 दिन के अंदर किसानों के खाते में पैसा आ जाएगा तो मैं अपनी विधायकी से इस्तीफा दे दूंगा. इस्तीफा खुद राहुल गांधी को सौंप कर आऊंगा.