रवि गोयल, सक्ती। एसपी अंकिता शर्मा ने नशे के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए नशीली सिरप के सप्लायर को पटना से गिरफ्तार कर सक्ती ले आई हैं। आरोपी पटना से बैठकर कुरियर के माध्यम से सक्ती सहित आसपास के जिलों में नशीली सिरप की सप्लाई करता था। आरोपी के संपर्क में स्थानीय कई लोग जुड़े हुए थे, जो आवश्यकता के अनुसार नशीली सिरप मंगवाकर आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में सप्लाई कर रहे थे।

बता दें कि बीते 12 सितंबर को सक्ती से लगे ग्राम रगजा के पास परसापाली के रहने वाले आरोपी अमित कुमार सारथी को दो कार्टन (235 नग) Onerex Cough Syrup (कोडीन फॉस्फेट और ट्रिप्रोडिलीन हाइड्रोक्लोराइड सिरप) के साथ स्कूटी में घूमते हुए पकड़ा गया था। आरोपी से पूछताछ के दौरान पता चला कि नशीली सिरप का मुख्य कारोबारी पटना में बैठकर वहां से नशे का कारोबार फैला रहा था।

आरोपी अमित कुमार सारथी

एसपी अंकिता शर्मा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की एक टीम पटना भेजी, जहां से आरोपी मोहन उर्फ रविशंकर प्रसाद सिन्हा, निवासी पटना, को गिरफ्तार कर सक्ती लाया गया। आरोपी के खिलाफ NDPS एक्ट की धारा 21(c) के तहत मामला दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश किया गया।

अब तक सक्ती पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एसपी अंकिता शर्मा का कहना है कि लोकल विक्रेता को पकड़ने से नशे का कारोबार पूरी तरह बंद नहीं हो सकता, क्योंकि जब तक दूसरे राज्य में बैठा सप्लायर खुला घूम रहा है, वह किसी न किसी माध्यम से अपना कारोबार चलाता रहेगा। इसलिए इस बीमारी को जड़ से खत्म करना जरूरी है। एसपी ने कहा कि नशे के विरुद्ध पुलिस की यह कार्रवाई आगे भी लगातार जारी रहेगी।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H