रायपुर। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज रायपुर के दौरे पर रहेंगे, जहां वे अनेक कार्यक्रमों में शामिल होंगे. जेपी नड्डा भाजपा मुख्यालय के कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में स्मृति मंदिर का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद शाम 6 बजे वे सांसद, मंत्री, और विधायकों के साथ बैठक करेंगे, जिसमें सदस्यता अभियान की समीक्षा की जाएगी और आगामी निकाय चुनावों की तैयारियों पर भी गहन मंथन होगा. उसके बाद जेपी नड्डा रात 8 बजे जम्मू के लिए रवाना होंगे.

भाजपा प्रभारी नितिन नबीन का आज छत्तीसगढ़ दौरा

छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी नितिन नबीन आज छत्तीसगढ़ दौरे पर रायपुर पहुंचेंगे. नबीन दोपहर 2:30 बजे रायपुर पहुंचेंगे और 3 बजे भाजपा के कुशाभाऊ ठाकरे मुख्यालय जाएंगे, जहां वे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक और विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे. उसके बाद कल 27 सितंबर को सुबह 10 बजे नितिन नबीन संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक और चर्चा करेंगे. इसके बाद दोपहर 3 बजे नबीन रायपुर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

सीएम साय आज लौटेंगे रायपुर

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज अपने दो दिवसीय दौरे के बाद जशपुर से राजधानी रायपुर लौटेंगे. सीएम साय दोपहर 12 बजे जशपुर से रवाना होंगे और 1:30 बजे रायपुर पहुंचेंगे. रायपुर पहुंचने के बाद सीएम साय भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाक़ात कर सकते हैं. इसके अलावा, मुख्यमंत्री कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में आयोजित भाजपा सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक में भी शामिल हो सकते हैं.

कांग्रेस की छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा की शुरुआत कल से

कांग्रेस की छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा की शुरुआत कल से हो रही है. इस यात्रा की शुरुआत गिरौदपुरी धाम से होगी और इसका नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज करेंगे. यात्रा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता और सैकड़ों समर्थक शामिल होंगे. इस यात्रा का समापन 2 अक्टूबर को राजधानी रायपुर में किया जाएगा, जहां एक विशाल आमसभा का आयोजन होगा.

अधिकारी-कर्मचारियों का सामूहिक अवकाश कल

छत्तीसगढ़ के अधिकारी-कर्मचारी और शिक्षक कल अपनी 5 सूत्रीय मांगों को लेकर सामूहिक अवकाश पर रहेंगे. उनकी प्रमुख मांगों में केंद्र सरकार के समान महंगाई भत्ता (डीए), लंबित एरियर्स का भुगतान और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दे शामिल हैं. इस हड़ताल में बड़ी संख्या में अधिकारी, कर्मचारी और शिक्षक शामिल होंगे, जिसके चलते कई सरकारी विभागों के कामकाज प्रभावित हो सकते हैं. शिक्षकों के सामूहिक अवकाश पर जाने से प्रदेश के कई क्षेत्रों में स्कूल बंद रहेंगे, जिससे छात्रों की पढ़ाई पर असर पड़ेगा.

छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी नितिन नबीन का छत्तीसगढ़ दौरा. आज दोपहर 2.30 बजे पहुंचेंगे रायपुर. 3 बजे कुशाभाऊ ठाकरे भाजपा मुख्यालय जायेंगे प्रभारी नितिन नबीन. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक और कार्यक्रम में होंगे शामिल. 27 सितंबर को सुबह 10 बजे से संगठन के पदाधिकारियों के साथ चर्चा और बैठक. दोपहर 3 बजे रायपुर से दिल्ली के लिए होंगे रवाना.

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने आज स्वर्णप्राशन

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने आज रायपुर के शासकीय आयुर्वेद महाविद्यालय चिकित्सालय में बच्चों को स्वर्णप्राशन कराया जाएगा. आयुर्वेद महाविद्यालय चिकित्सालय में हर पुष्य नक्षत्र तिथि में शून्य से 16 वर्ष के बच्चों को स्वर्णप्राशन कराया जाता है. चिकित्सालय के कौमारभृत्य बाल रोग विभाग में सवेरे नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक इसका सेवन कराया जाता है. यह औषधि बच्चों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने, श्वसन संबंधी एवं अन्य रोगों से रक्षा करने के साथ ही एकाग्रता और स्मरण शक्ति बढ़ाने में अत्यंत लाभकारी है. यह बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास में भी मदद करता है.

शासकीय आयुर्वेद महाविद्यालय चिकित्सालय में हर पुष्य नक्षत्र तिथि में बच्चों के लिए स्वर्णप्राशन का आयोजन किया जाता है. स्वर्णप्राशन हर महीने की पुष्य नक्षत्र तिथि में शून्य से 16 वर्ष के बच्चों को पिलाई जाने वाली औषधि है. इस साल 26 सितम्बर के साथ ही अन्य पुष्य नक्षत्र तिथियों 24 अक्टूबर, 20 नवम्बर और 18 दिसम्बर को भी स्वर्णप्राशन कराया जाएगा.