नई दिल्ली . दिल्ली विधानसभा का 2 दिवसीय सत्र आज से शुरू हो रहा है. दिल्ली में नए मंत्रीमंडल का यह पहला विधानसभा सत्र होगा. उपराज्यपाल ने सत्र के दौरान CAG रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं.

उपराज्यपाल सचिवालय ने दिल्ली के मुख्य सचिव और वित्त सचिव को पत्र लिखकर विधानसभा सत्र के दौरान लंबित CAG रिपोर्ट पेश करने को कहा है. उपराज्यपाल सचिवालय का कहना है कि दिल्ली सरकार के पास 12 कैग रिपोर्ट लंबित है. पत्र लिखकर कहा कि आगामी सत्र के दौरान विधानसभा के पटल पर सभी लंबित CAG रिपोर्ट्स को रखने के लिए आवश्यक कानूनी कदम उठाएं तथा मुख्यमंत्री को इन लंबित रिपोर्ट्स के बारे में अवगत कराएं.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को उनके 92वें जन्मदिन पर PM मोदी , राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने दीं शुभकामनाएं

सचिवालय ने दिल्ली सरकार के प्रधान सचिव (वित्त) को भी पत्र लिखकर यह सुनिश्चित करने को कहा है कि सीएजी की सार्वजनिक स्वास्थ्य अवसंरचना से संबंधित स्वास्थ्य सेवाओं के प्रबंधन पर प्रदर्शन लेखा परीक्षा रिपोर्ट को विधानसभा के पटल पर रखा जाए.

नई सरकार की मुखिया आतिशी 2 दिवसीय विधानसभा सत्र में सदन के अंदर अपना बहुमत साबित करेंगी. अलग-अलग मुद्दों पर विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में है. सरकार से अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा कराने की योजना बनाई है.

कंगना की टिप्पणी पर राहुल गांधी का बयान, कहा- 700 किसानों की मौत से भी मन नहीं भरा

सूत्रों की मानें तो 2 दिवसीय सत्र में सरकार की तरफ से जनहित के मुद्दों पर अल्पकालिक चर्चा कराने की योजना है. अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं विधायक रख सकेंगे.

हालांकि, 2 दिन के सत्र में कोई प्रश्नकाल नहीं रखा गया है. विपक्ष अभी से इसे मुद्दा बनाते हुए प्रश्नकाल बुलाने के लिए पहले ही सत्र का समय बढ़ाने की मांग कर चुका है.

CM आतिशी का श्रमिकों को तोहफा , महंगाई भत्ता बढ़ोतरी को दी मंजूरी  

विपक्ष अलग-अलग मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी में है. विपक्ष दिल्ली में टूटी सड़कों, पानी की समस्या और प्रश्नकाल को लेकर सवाल उठाने की तैयारी में है. LG की ओर से लंबे समय से लंबित CAG रिपोर्ट को सदन पटल में रखने को लेकर मुख्य सचिव लिखी गई चिट्ठी को भी विपक्ष मुद्दा बनाने की तैयारी में हैं.