इदरीश मोहम्मद, पन्ना। मध्य प्रदेश में पन्ना जिले के सबसे दूरस्थ ग्राम इमलाहट से ग्रामीणों का धर्म परिवर्तन करवाने का मामला सामने आया है। गांव में बने एक टपरे में एजेंट के द्वारा कथित तौर पर बाइबल का उपदेश देकर लोगों का धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा था। इसकी भनक बजरंग दल के कार्यकर्ता को लगी। मामले में पुलिस ने तीन लोगों को पकड़ा है।

Tikamgarh News : आकाशीय बिजली गिरने से 2 की मौत, 5 बकरियों की भी गई जान

बताया जा रहा है कि, गांव में बने टपरा में एजेंट राम सिंह लोध, करन सिंह लोध एवं बेटा लोध के द्वारा लोगों को बैठा कर बाइबल के उपदेशों को बताकर उन्हें ईसाई धर्म में परिवर्तन के लिए प्रेरित किया जा रहा था। जिसकी जानकारी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को लगी और जब बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे तो देखा कि गांव के भोले-भाले हिन्दू समाज के लोगों को बाइबल के उपदेशों को बता कर ईसाई धर्म में परिवर्तन करने के लिए प्रेरित किया जा रहा था। जिसका बाकायदा वीडियो भी सामने आया है।

बुंदेलखंड में बढ़ेगा निवेश का दायरा: कल सागर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव, आज ‘बुंदेलखंड हैकाथॉन’ का होगा आयोजन, मिलेंगे कई आकर्षक इनाम

हालांकि जैसे ही पुलिस को मामले की भनक लगी तुरंत ही पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों लोगों को गिरफ्तार कर थाने लेकर आई। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की शिकायत पर तीनों लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है। हालांकि पन्ना जिले में यह कोई पहला मामला नहीं है इसके पूर्व भी इस तरह के मामले सामने आ चुके है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m