प्रदीप गुप्ता, कवर्धा. वन विकास निगम के अधिकारियों पर जानलेवा हमला मामले में कुकदूर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. रेत माफियाओं के घर में दबिश देकर 16 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. सभी आरोपियों को ग्राम पण्डारीखार और डालामौहा गांव से हिरासत में लिया गया है. इस मामले में अभी भी कुछ रेत माफिया फरार चल रहे हैं, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है.

इसे भी पढ़ें – कवर्धा से बड़ी खबर : रेत माफियाओं ने वनकर्मियों पर किया जानलेवा हमला, एक अफसर का फूटा सिर, देखिए VIDEO…

पूरा मामला पंडरिया ब्लॉक के ग्राम डालामौहा गांव का है, जहां गांव के झोरी नाला से लगातार रेत की चोरी की जा रही थी. 23 सितंबर की रात वन विकास निगम की टीम रेत चोरी को रोकने गई थी. इसी दौरान 15 से 20 रेत माफियाओं ने वर्दीधारी अधिकारियों को दौड़ा दौड़ा कर लात घुसे और डंडे से पीटा, जान से मारने का प्रयास किया. इस हमले में दोनों अधिकारियों के सिर में गंभीर चोट आई है. स्थानीय लोगों ने वन विकास निगम के दोनों अधिकारियों को हॉस्पिटल में दाखिल कराया. बहरहाल दोनों अधिकारियों को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. अब पहले से स्वास्थ्य बेहतर हो गया है.

फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है पुलिस

पीड़ित अधिकारियों ने घटना की जानकारी कुकदूर पुलिस को दी. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पंडरिया एसडीओपी पंकज पटेल के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. सभी रेत माफियाओं की तलाश की जा रही थी. आज सुबह ग्राम डालामौहा और पण्डारीखार से 16 रेत माफियाओं को हिरासत में लिया गया. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. अभी इस मामले के कुछ और आरोपी पुलिस के गिरफ्त से बाहर है. उम्मीद है बहुत जल्द फरार आरोपी पुलिस के गिरफ्त से होंगे. इन सभी आरोपियों के खिलाफ शासकीय कार्य में बांधा, शासकीय सेवकों पर जानलेवा हमला, अवैध रेत खनन करने का मामला कुकदूर थाने में पंजीबद्ध किया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक