शरद पाठक, छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले से गुरु-शिष्य के रिस्ते को तार-तार करने वाला सामने आया है. जहां एक शिक्षक पर बच्चियों को अश्लील फिल्म दिखाने के आरोप है. जिससे स्कूल में बवाल मच गया. जिसकी जानकारी मिलते ही संकुल प्राचार्य और बीईओ मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराया. जबकि उस शिक्षक को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है.

बता दें कि यह मामला प्राथमिक शाला शिकारपुर का है. इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब एक मैडम गुड टच और बैड टच की जानकारी बच्चों को दे रही थी. तभी एक बच्ची ने कहा कि डिगरसे सर हमारे साथ ऐसी हरकत करते हैं. जिसके बाद शिक्षिका स्तब्ध रह गई और उसने अन्य स्टॉफ को इसकी जानकारी दी. छात्राओं ने बताया शिक्षक अर्जुन डिगरसे बच्चों को मोबाइल पर ब्लू फिल्म भी दिखाता था. शिकायत पर बीईओ, बीआरसी और संकुल प्राचार्य ने इस मामले की जांच की. जिसमें शिक्षक पर कार्रवाई करने शिक्षा अधिकारी को रिपोर्ट पेश किया है.

इसे भी पढ़ें- यहां पैसों के बिना काम नहीं होता: रिश्वतखोरी से परेशान होकर तहसील दफ्तर के बाहर युवक ने की आत्मदाह की कोशिश, उड़ेला केरोसिन, फिर…

छात्राओं के साथ अश्लील हरकत

शासकीय प्राथमिक शाला में अर्जुन डिगरसे प्राथमिक शिक्षक के पद पर पदस्थ है. उसकी पदस्थापना को इस स्कूल में महज सात महीने ही हुए हैं. पढ़ाई के दौरान वह छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करता था. साथ ही छात्राओं को अश्लील वीडियो भी दिखाता था. हालांकि, छात्राओं में समझ नहीं होने के कारण वह कुछ कह नहीं पाती थी. स्कूल की एक जिम्मेदार शिक्षिका छात्राओं को गुड टच और बैड टच के बारे में समझा रही थी. तब जाकर यह मामला उजागर हुआ.

इसे भी पढ़ें- हॉस्टल में करंट से छात्रों की मौत का मामला: जनजातीय कार्य विभाग के प्रमुख सचिव ने किया निरीक्षण, बोले- दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई 

बच्चियों को नहीं भेजेंगे स्कूल

छात्राओं ने घर जाकर अपने-अपने माता-पिता को भी शिक्षक के करतूतों के बारे में बताया. इसके बाद माता-पिता सहित ग्रामीण स्कूल पहुंचे. जहां शिक्षक की शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई. ग्रामीणों ने स्पष्ट तौर पर कहा कि यदि कार्रवाई नहीं की गई तो बच्चियों को स्कूल नहीं भेजेंगे. शिकायत के बाद बीईओ, बीआरसी और संकुल प्राचार्य स्कूल पहुंचे. टीम ने ग्रामीणों को कार्रवाई का भरोसा जताया. इस मामले को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है. जांच करने आई टीम शिक्षक को अपने साथ ले गई है. जांच के बाद रिपोर्ट जिला शिक्षा अधिकारी को सौंप दिया गया है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H