रायपुर– रायपुर के जय दादी सेवा समिति द्वारा दो दिवसीय महामंगल पाठ का आयोजन किया गया. आयोजन के अंतिम दिन महा मंगलपाठ वाचन संपन्ना हुआ. जिसमें सैकड़ों महिला अपने घर, परिवार, और समाज के सुख समृध्दि के लिए मंगलपाठ की. वहीं शोभायात्रा में ज्योति खन्ना ने भजन प्रस्तुत की. भक्तिमयी भजन में सैकड़ों लोग झुमते दिखे. सदगुरू रितेश्वर महराज भी मंगलपाठ में शामिल हुए. आपको बता दें कि आयोजन का लल्लूराम डॉट कॉम और स्वराज एक्सप्रेस मीडिया पार्टनर है.

सतगुरू रितेश्वर महाराज ने कहा कि भगवान भाव के भूखे होते हैं. सच्चे मन से भक्ति करने से दादी जी प्रसन्न होती है. मंगलपाठ करने से सबका मंगल होता है, सतगुरू ने मंगलपाठ करने का नियम और उससे होने वाले फायदा को भी बताया.

मीडिया प्रभारी नितिन अग्रवाल ने बताया कि आज सैकड़ों महिलाएं मंगलपाठ का वाचन संपन्न हुआ. और राणी सती दादी जी को छप्पन भोग सवामणी का भोग लगाया गया. दो दिवसीय आयोजन के पहले दिन दादी जी की शोभायात्रा निकाली गई थी. यात्रा में विशेष रूप से गुरूदेव अग्निशिखा महाराज जी मौजूद रहे. यात्रा के बाद राणी सती दीदी के नाम से ज्योति कलश प्रज्वलित की गई,

वहीं भक्तिमय भजन ना होटल जाएंगे, ना डिस्को जाएंगे, अरे नया साल आया हम दादी तेरे दर पर मनाएंगे. जैसे भजन से दादी जी को रिझाया गया. और महामंगल पाठ के भजन संध्या में रायपुर के विनय अग्रवाल के भजन में श्रध्दालु भाव विभोर दिखे. इलाहाबाद से आए कलाकर बंजरंगबली का रूप धारण कर मंचन किया. साथ ही 5 हजार लोगों के लिए विशाल भंडारा का भी आयोजन किया गया. और बाहर से आए श्रध्दालुओं के लिए विशेष रूप से ठहरने, खाने की व्यवस्था की गई है.