वीरेंद्र गहवई, बिलासपुर। सड़क हादसों में हो रही मवेशियों की मौत पर हाई कोर्ट की फटकार के बाद जिला प्रशासन हरकत आया है. बिलासपुर कलेक्टर अवनीश शरण के निर्देश पर अधिकारी आधी रात को अपने-अपने इलाके का दौरा कर सड़कों पर मिले मवेशियों को हटाया. इसे भी पढ़ें : शराब घोटाला: झारखंड के मुख्यमंत्री के करीबी IAS के खिलाफ छत्तीसगढ़ ईओडब्ल्यू में FIR दर्ज…

कोटा एसडीएम युगल किशोर उर्वाशा आधी रात को रतनपुर क्षेत्र के दौरे पर निकले. इस दौरान बिलासपुर-अम्बिकापुर नेशनल हाइवे पर बैठे आवारा मवेशियों को हटवाया. इसके साथ नेशनल हाइवे स्थित टोल गेट, पेट्रोल पंप, ढाबा संचालक समेत आसपास के रहवासियों की बैठक लेकर उनसे सड़क से मवेशियों को हटाने में मदद की अपील की.

इसके पहले कलेक्टर अवनीश शरण ने जिले के सभी एसडीएम की बैठक लेकर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए हर संभव उपाय करने के निर्देश दिए थे. उन्होंने स्पष्ट किया कि मवेशियों के रोड पर बैठने के कारण यातायात बाधित नहीं होनी चाहिए. इसके लिए दिन के साथ-साथ रात्रि में भी गश्त लगाकर सड़क से मवेशियों को हटाने कहा था. इस दौरान उन्होंने विशेषकर हाइवे, मस्तुरी और सेन्दरी से गुजरने वाली सड़कों पर खास ध्यान देने को कहा है.

कलेक्टर के निर्देश पर सड़कों के निरीक्षण के लिए रोस्टर तैयार किया गया है. सभी एसडीएम अपने-अपने इलाके में दौरा कर सड़कों का निरीक्षण किया. कलेक्टर के द्वारा गठित टीम में राजस्व, नगरीय निकाय, पुलिस और वेटनरी विभाग के अधिकारी-कर्मचारी शामिल हैं. टीम के साथ काऊ कैचर भी होता है.