रोहित कश्यप, मुंगेली– मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार को मुंगेली जिले के मोतिमपुर स्थित अनुरागी धाम में आयोजित अखंड नवधा रामायण कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे. मुख्यमंत्री ने अनुरागी धाम परिसर में समाधि मंदिर निर्माण का शिलान्यास किया. जिसके बाद सीएम भूपेश बघेल ने यज्ञ पूजा में बैठकर हवन भी किया. और बाबा अनुरागी के समाधि पर मत्था टेका.

 

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल अनुरागी धाम में करीब 2 घंटे का समय व्यतीत किए. इस दौरान उन्होंने आमंत्रित व्यास ऋषियों के श्री मुख से भगवान श्री राम के महा कथा का रसपान किया. इसके अलावा सीएम भूपेश बघेल ने भंडारे में प्रसाद ग्रहण भी किए. इस पूरे कार्यक्रम के दौरान दिलचस्प नजारा तब देखने को मिला जब सीएम भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक एक ही मंच पर बैठे नजर आए. इस दौरान दोनों एक दूसरे से हालचाल पूछते भी दिखाई दिए.

भूपेश बघेल ने कहा कि अनुरागी धाम से वो काफी सालों से जुड़े हुए हैं. यहां आकर आत्मिक शांति की अनुभूति हुई है और हजारों श्रद्धालुओं से मिलने का अवसर भी प्राप्त हुआ. वहीं उन्होंने अनुरागी धाम के सदस्यों की मांग पर राज्य शासन द्वारा धर्मशाला बनाने का घोषणा भी किया. कार्यक्रम में सीएम और नेता प्रतिपक्ष के अलावा मंत्री प्रेम सिंह, मोहम्मद अकबर व राज्यसभा सदस्य भी मौजूद रहे.