प्रयागराज. मेजा विधानसभा की पूर्व विधायक नीलम उदयभान करवरिया का निधन हो गया है. उनका पार्थिव शरीर शुक्रवार शाम हैदराबाद से एयर एंबुलेंस के जरिए प्रयागराज पहुंचेगा. पार्थिव शरीर को लोगों के दर्शनार्थ कल्याणी देवी स्थित कोठी पर रखा जाएगा. वहीं शनिवार 28 सितंबर को सुबह 10 बजे रसूलाबाद घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा.

विधायक नीलम करवरिया के निधन पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने X पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि ‘उत्तर प्रदेश के मेजा विधान सभा क्षेत्र की पूर्व विधायक श्रीमती नीलम करवरिया जी का निधन अत्यंत दुःखद है. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति!’

इसे भी पढ़ें : खेल-खेल में आ गई मौत : लंच के बाद पानी पीने गया था क्लास 2 का बच्चा, हैंडपंप के पास गिर पड़ा, फिर…

राजनीतिक सफर

नीलम करवरिया 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की टिकट पर प्रयागराज की मेजा सीट से विधायक चुनी गईं थी. 2022 में उन्होंने दोबारा चुनाव लड़ा. हालांकि इसमें वे हार गई थीं. अपने मृदुभाषी स्वभाव के कारण वह जनता के बीच बहुत लोकप्रिय थीं. पति उदयभान करवरिया के जेल जाने के कारण नीलम करवरिया सक्रिय राजनीति में आ गई थीं. जिसके बाद उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ा. पहली बार चुनाव में खुद को आजमाने के लिए उतरी नीलम करवरिया ने जीत दर्ज की थी.

नीलम प्रयागराज के एक बेहद प्रभावशाली राजनीतिक परिवार से थीं. उनके पति उदयभान करवरिया भी दो बार विधायक रह चुके हैं. वहीं उनके जेठ कपिलमुनि करवरिया प्रयागराज की फूलपुर सीट से सांसद रह चुके हैं, जबकि देवर सूरजभान करवरिया विधान परिषद सदस्य रह चुके हैं. नीलम करवरिया के निधन से परिवार और समर्थकों में शोक है.