नई दिल्‍ली: आज होने वाले दिल्‍ली नगर निगम की स्‍टैंडिंग कमिटी के चुनाव में आम आदमी पार्टी हिस्सा नहीं लेगी. मनीष सिसोदियों ने ऐलान किया है कि 5 अक्टूबर तक के लिए मेयर ने सदन स्थगित किया है, ऐसे में आज कुछ नहीं है.

MCD मेयर शैली ओबेराय ने बताया, ‘मैंने MCD कमिश्नर को चिट्ठी लिखी है कि आज होने वाला चुनाव असंवैधानिक और अवैध है.’

DUSU Election 2024: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में हंगामा, इलेक्शन इंचार्ज प्रोफेसर से बदसलुकी

मनीष सिसोदिया ने कहा कि, “भाजपा संविधान की हत्या का नया कारनामा कर रही है. कल दिल्ली नगर निगम की स्टेंडिंग कमेटी का चुनाव कराने का मेयर शैली ओबरॉय प्रयास करती रहीं. लेकिन चुनाव नहीं हो पाया ऐसे में मेयर ने चुनाव की अगली तारीख तय कर दी. जो कानूनी रूप से मेयर के अधिकार क्षेत्र में हैं. लेकिन दिल्ली के उपराज्यपाल ने रात में एडिशनल कमिश्नर की अध्यक्षता में चनाव कराने का प्रयास किया. ये सबसे खतरनाक है. MCD एक इलेक्टेड बॉडी है. चुने हुए लोगों का हाउस है. इसके चुनाव की अध्यक्षता मेयर, डिप्टी मेयर या सीनियर काउंसलर करेगा. अधिकारी चुनाव की अध्यक्षता नहीं कर सकता है. यह संविधान के नियमों का उल्लंघन है.”

LG के निर्देश पर काम कर रहे हैं कमिश्नर

मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘MCD कमिश्नर ने आदेश दिया है कि MCD के अतिरिक्त कमिश्नर स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव के पीठासीन अधिकारी होंगे. MCD कमिश्नर LG के निर्देश पर ऐसा कर रहे हैं और LG भाजपा के निर्देश पर ऐसा कर रहे हैं. नौकरशाह MCD के निर्वाचित सदस्यों की बैठक कैसे आयोजित कर सकता है?  कोई सचिव स्तर का नौकरशाह संसदीय बैठक की अध्यक्षता कर सकता है?’

एलजी और प्रधानमंत्री मोदी पर मनीष सिसोदिया का हमला ,कहा – BJP लोकतंत्र की हत्या करने का प्रयास कर रही

दिल्ली के LG वीके सक्सेना ने बृहस्पतिवार को देर रात एक आदेश में दिल्ली नगर निगम के आयुक्त से कहा कि निगम की स्थायी समिति की एक रिक्त सीट पर चुनाव शुक्रवार को कराया जाए. इसके बाद से BJP और आम आदमी पार्टी के बीच आरोप प्रत्‍यारोप का दौर शुरू हो गया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक