शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस में इस वक्त बदलाव की बयार है। ये बयार कब बहार में तब्दील होगी, इसका जवाब जानने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी के लगातार दिल्ली दौरे हो रहे हैं। शुक्रवार को भी जीतू ने प्रदेश के नए संगठन के तैयार किए गए कच्चे चिट्ठे को दिल्ली हाईकमान के सामने रखा। ऐसा पहली बार नहीं बल्कि इससे पहले भी कई बार दिल्ली के सामने जीतू ने सूची को रखा। लिहाजा पीसीसी चीफ मजह एक सप्ताह में प्रदेश को नई कांग्रेस कार्यकारिणी की मिलने वाला आश्वासन से भरा बयान कई बार दे चुके हैं।

बीजेपी बोली- फिल्मी डायलॉग ‘तारीख पर तारीख’ जीतू के लिए ही है

एमपी की राजधानी भोपाल से दिल्ली दौड़ के बाद भी अधूरी रह जाने वाली कवायद पर बीजेपी ने जुबानी हमला बोला है। बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि तारीख पर तारीख मिलती है, जज साहब वाला फिल्मी डायलॉग जीतू पटवारी के लिए ही लिखा गया होगा। कांग्रेस प्रदेश प्रभारी जितेंद्र भंवर सिंह समेत जीतू कई बार कह चुके हैं कि 10 दिनों के अंदर एमपी में नई कार्यकारिणी होगी। इसे लेकर जीतू की दिल्ली दौड़ भी जारी है और दिल्ली है कि सूची पर रजामंदी ही नहीं जता रही।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़, एमपी-यूपी और बिहार… ‘बीजेपी सदस्यता अभियान’ में कौन राज्य टॉप पर, किसका परफॉर्मेंस सबसे खराब? जानें हर एक डिटेल- BJP Membership Campaign

जितेंद्र या जीतू, किसी की फाइल हाईकमान जरूर निपटाएगा- नरेंद्र सलूजा

उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि हाईकमान भी प्रदेश प्रभारी या प्रदेशाध्यक्ष के बदलाव का इंतजार कर रहा है। सलूजा ने यह भी कहा कि जितेंद्र या जीतू में किसी न किसी की फाइल कांग्रेस हाईकमान जरूर निपटाएगा। तंज यह भी कसा कि 09 माह से अध्यक्ष का पद संभाल रहे जीतू शायद वार्षिकी की इंतजार कर रहा है। इंदौर समेत अन्य जिलों की हालत इतनी खराब है कि जिला अध्यक्ष को लेकर ही मंथन विचारों से बाहर नहीं आ पा रहा है। अजब कांग्रेस की यही गजब कहानी है। हालात ऐसे कि जीतू पटवारी के नेतृत्व में पार्टी गई तेल लेने।

ये भी पढ़ें: IND VS BAN T20: हिंदू संगठनों के विरोध को कांग्रेस का मिला समर्थन, अब BJP भी मैदान में उतरी, जानें क्या बोले BJP प्रदेश उपाध्यक्ष?

कांग्रेस ने किया पलटवार, कहा- बीजेपी के नए अध्यक्ष का अता पता नहीं

वहीं बीजेपी के बयान पर कांग्रेस ने प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा के कार्यकाल को लेकर सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता संगीता शर्मा ने कहा कि पार्टी की चिंता करने वाली बीजेपी को अपनी चिंता नहीं है। वीडी शर्मा का कार्यकाल खत्म हो चुका है। नए अध्यक्ष का अता पता नहीं है। गुटबाजी ऐसी कि केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक के खिलाफ पार्टी के दो बड़े नेताओं ने मोर्चा खोला। रीवा से लेकर सागर में बीजेपी अंतर्द्वंद का शिकार है। बीजेपी प्रदेश संगठन में हालात ऐसी है कि दिल्ली रिमोट से कभी भी प्रदेश में कई विकेट गिर सकते हैं। यह भी कहा कि कांग्रेस पर बयानबाजी करने से बहतर है कि बीजेपी अपनी सरकार को देखें। जहां अब महिलाएं, युवतियां ही नहीं बल्कि बच्चियां भी सुरक्षित नहीं हैं। दूसरी पार्टी की खबर रखने का दावा करने वाली भाजपा ने राजधानी भोपाल में दुष्कर्म के बाद हत्या का शिकार हुई पांच वर्षीय बच्ची के परिजनों की तक खबर नहीं ली।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m