विक्रम मिश्र, लखनऊ. उत्तर प्रदेश नगर निगम के बायलॉज में अब संशोधन होने की तैयारी की जा रही है. इसके पीछे की वजह राजस्व को बढ़ाना और सड़कों गलियों में यात्रा को सुगम बनाना है. हालांकि, नगर निगम इसके लिए बाकायदा अधिसूचना जारी कर आपत्तियां मंगवाने का हवाला दे रहा है. जबकि इसको नियम बनाने के लिए प्रस्ताव को सदन में पारित भी करवाना अनिवार्य होगा.

इसे भी पढ़ें- 1000 के लिए ऐसा कौन करता है! बिचौलिए को नहीं मिले चंद पैसे तो गुस्से में लौटा दी बारात, मामला थाने पहुंचा तो…

बता दें कि नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव अमृत अभिजात ने इस मामले को लेकर एक आदेश पारित किया है. जिसमें कहा गया है कि रात के समय सड़कों पर गाडियां पार्क करने वालों से अब शुल्क वसूला जाएगा. जबकि, कमर्शियल वाहनों से भी शुक्ल वसूलने की तैयारी हो रही है. इसके साथ ही बिना परमिट वाली गाड़ियों से 3 गुना शुल्क वसूलने की बात कही गई है.

इसे भी पढ़ें- ‘गांजा भगवान का प्रसाद है तो… गैरकानूनी क्यों?’ सांसद अफजल अंसारी का विवादित बयान, सरकार से कर दी ये मांग

शहरी क्षेत्र में सुनियोजित पार्किंग की है योजना

शहरी परिक्षेत्र में अक्सर बेतरतीब पार्किंग देखने को मिलती है, जिससे आवागमन में भी असुविधा होती है. इसको लेकर नगर निगम अपनी अंतरिम निमवाली में परिवर्तन करने की तैयारी कर रहा है, जिससे शुल्क के ज़रिए राजस्व को बढ़ाया जा सके. जबकि, सड़कों पर पार्किंग से होने वाली असुविधा पर रोक भी लगाई जा सके.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक