रायपुर. एक बार फिर देशभर में 8 जनवरी और 9 जनवरी को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर हैं. इस हड़ताल की वजह से बैंकिंग सेवाओं बंद पड़ी हुई है. बैंकों के विलय को लेकर बैंक यूनियन के कर्मचारी हड़ताल कर रहे हैं. बैंकों के विलय के विरोध सहित कई मांगों को लेकर 2 दिवस तक हड़ताल चलेगा.

राजधानी रायपुर में भी देना बैंक के जोनल आफिस पंडरी के सामने बैंक कर्मचारी प्रदर्शन कर रहे हैं औऱ केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर करते दिखाई दे रहे हैं. इस दो दिवसीय हड़ताल के चलते बैंक और पोस्ट ऑफिस बंद है. जिस वजह से आम लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बैंकों के बंद होने से कोई काम नहीं हो रहा है. काम करवाने पहुंचे लोग बैंक के आस-पास ही भटक रहे हैं. साथ ही लोगों ने भी बैंको द्वारा बैंक बंद होने की पहले से जानकारी नहीं देने पर नाराजगी जताई. लोगों को बैंक बंद होने की नहीं जानकारी नहीं थी.

हड़ताल कर रहे कर्मचारियों का कहना है कि देशभर में दस ट्रेड यूनियन दो दिन की हड़ताल का आह्वान किया था. इसमें लगभग देशभर में 20 करोड़ लोग हड़ताल में शामिल है. सभी सेक्टर के लोग हड़ताल में शामिल हो चाहे वह बैंकिंग हो, एलआईसी हो या बीमा कंपनी. कर्मचारियों ने बताया कि हमारी मुख्य मांगे है जो सरकार ट्रेड यूनियन के जो नियमों में बदलाव कर रही है वह बदलाव मजदूरों के विरोध में जा रही है. महंगाई, नई पेंसन स्किम, दो बैंको का विलय का विरोध कर रहे हैं. जितनी मांगे है उसका विरोध कर कर्मचारी हड़ताल कर रहे है.