सत्या राजपूत, रायपुर। वन विभाग के कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल स्थगित कर दी है। मांगों पर सहमति बनने के बाद हड़ताल वापस ले ली गई है। लगातार खबर प्रकाशित करने और सरकार तक मांग पहुंचाने के लिए संघ के अध्यक्ष रामकुमार सिन्हा ने लल्लूराम डॉट कॉम का आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद दिया है।

दरअसल पिछले 48 दिन से वन विभाग के कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल बैठे थे। वन विभाग के कर्मचारी और मंत्री अधिकारियों के बीच हुई बैठक के बाद स्थायीकरण और कार्यभारिता मांग पर सहमति बनने के बाद हड़ताल वापस ले ली गई। कर्मचारी अपनी 9 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे थे। प्रांताअध्यक्ष राम कुमार सिन्हा ने कहा कि लिखित में दिया गया है कि अगर समय सीमा पर हमारी मांग पूरी नहीं होती है तो फिर हड़ताल में बैठेंगे। उन्होंने बताया कि पहले छह सूत्री मांगों पर सहमति बनी थी और आज दो सूत्री मांगों पर बनी सहमति बनी है।

अध्यक्ष रामकुमार सिन्हा ने बताया कि हमने स्थायीकरण, आकस्मिक निधि सेवा लागू करने, सीधी भर्ती पर तत्काल रोक लगाने, रिक्त स्थानों पर दैनिक वेतनभोगी लोगों को समायोजन किया जाने की मांग थी। इसके अलावा रूका हुआ वेतन तत्काल भुगतान, श्रमिक सम्मान राशि का भुगतान, डिपो में 24 घंटे की ड्यूटी बंद करने और समान काम समान वेतन की मांग की थी।