लखनऊ. साइबर ठगों ने इंजीनियर और इंश्योरेंस कंपनी के सेवानिवृत्त अफसर को अपना शिकार बनाया है. ठगों ने शेयर बाजार में मोटा मुनाफे का लालच देकर 1.54 करोड़ रुपए की ठगी की है. दोनों ने मामले की शिकायत पुलिस से की है. पुलिस ठगी की जांच करने में जुट गई है.

इसे भी पढ़ें- मंत्री जी… बीमार ‘सिस्टम’ को दवा की जरूरत! 1 बेड पर 3 रोगी, भड़क उठे डिप्टी CM ब्रजेश पाठक, दावों की खुली पोल, राजधानी का ये हाल तो फिर प्रदेश का क्या ?

बता दें कि इंश्योरेंस कंपनी के सेवानिवृत्त अफसर महेंद्र कुमार शर्मा को व्हाट्सएप पर लिंक आया था. कंपनी के एमडी अंकित अग्रवाल और असिस्टेंट मीरा ने निवेश करने को कहा. जिसके बाद उन्होंने 33 लाख रुपये निवेश कर दिया. जिसके बाद उन्हें 1 दिन में एप पर 21 लाख रुपये का लाभ होता दिखाया गया. जब उन्होंने पैसे निकालने की कोशिश की तो पैसे नहीं निकले. पैसे निकालने के लिए कई किस्तों में उनसे 31 लाख रुपये जमा करवाया गया. उसके बाद उन्हें ग्रुप से निकाल दिया.

इसे भी पढ़ें- 1000 के लिए ऐसा कौन करता है! बिचौलिए को नहीं मिले चंद पैसे तो गुस्से में लौटा दी बारात, मामला थाने पहुंचा तो…

वहीं इंजीनियर अमित कुमार श्रीवास्तव के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. एचडीएफसी सिक्योरिटीज वीआईपी मेंबरशिप ग्रुप में निवेश के लिए एक कॉल आया और करन बिरला नाम के शख्स ने जुड़ने के लिए कहा. जिसके बाद उन्हें एक ग्रुप में जोड़ दिया गया. उसके बाद ग्रुप में ही एक ऐप को डाउनलोड करने के लिए लिंक डाली गई. जिस पर निवेश करने के लिए कहा गया.

इसे भी पढ़ें- ‘अखिलेशुद्दीन ने भी कहा था’… सांसद अफजाल अंसारी के बयान पर भड़के महंत राजू दास, हमला करते हुए कह दी बड़ी बात…

फिर उन्होंने निवेश करना शुरू किया तो काफी कम समय में ऐप में 1.74 करोड़ रुपये दिखने लगा. रकम को जब उन्होंने निकालने की कोशिश की तो खाता के फ्रीज होने की जानकारी मिली. इसके बाद उन्होंने ग्रुप में इसको लेकर जानकारी मांगी तो रकम रिलीज करने के एवज में कई बार में लाखों रुपये जमा कराए. उसके बाद ग्रुप से निकाल दिया. ठगों ने इंजीनियर से कुल 90 लाख रुपये की ठगी की.