लखनऊ. स्वर साम्राज्ञी, भारत रत्न लता मंगेश्कर का आज जन्मदिन है. स्वर कोकिला के नाम से प्रख्यात लता दीदी ने भारतीय संगीत को एक नई उंचाई दी है. उनका नाम आते ही कानों में उनकी वो मीठी आवाज गूंजने लगती है, जिसने करोड़ों-करोड़ों लोगों को दीवाना बनाया है. आज उनके जन्मदिन पर देश उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित कर रहा है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लता मंगेशकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है.

उन्होंने X पर एक पोस्ट साझा करते लिखा है कि- स्वर सम्राज्ञी, ‘भारत रत्न’ लता मंगेशकर की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि! अपने स्वर व सुरों से उन्होंने भारतीय संगीत को नई ऊंचाइयां प्रदान की. उनके गायन में भावनाओं की हृदयस्पर्शी अभिव्यक्ति थी। संगीत जगत सदैव आपका ऋणी रहेगा.

इसे भी पढ़ें : सरकार बड़ी या संगठन के मुद्दे पर YOGI का स्टैंड बेहतर, दिग्गज हुए फिसड्डी, योगी नम्बर वन बने!

बता दें कि लता मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर 1929 को हुआ था. वे भारत की सबसे लोकप्रिय और आदरणीय गायिका थी, जिनका 6 दशकों का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा रहा. उन्होंने करीब तीस से ज्यादा भाषाओं में गाने गाए हैं. लेकिन उनकी पहचान भारतीय सिनेमा में एक पार्श्वगायिका के रूप में रही है. अपनी बहन आशा भोंसले के साथ लता मंगेश्कर का फिल्मी गायन में सबसे बड़ा योगदान रहा है.