जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए तीसरे और अंतिम चरण का मतदान खत्म होने के बाद कांग्रेस हरियाणा चुनाव में पूरी ताकत झोंकने की तैयारी कर रही है. प्रदेश में 10 साल से काबिज भाजपा को बेदखल करने के लिए लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी चुनावी यात्रा निकालने की योजना बना रहे हैं. प्रदेश के ज्यादातर विधानसभा क्षेत्रों से यह यात्रा गुजरेगी.

हरियाणा कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि राहुल गांधी 30 सितंबर से 3 अक्तूबर तक प्रदेश में चुनावी यात्रा कर सकते हैं. उन क्षेत्रों से होकर यात्रा गुजरेगी, पार्टी को जहां जीत की ज्यादा संभावना है. इसके लिए प्रस्तावित रूट मैप को अंतिम रूप दिया जा रहा है. चुनावी यात्रा के दौरान प्रदेश कांग्रेस के तमाम बड़े नेता उनके साथ रहेंगे ताकि, मतदाताओं तक एकता का संदेश पहुंच सके.

ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तेलंगाना राजस्व मंत्री और अन्य लोगों के परिसरों पर मारे छापे

पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी प्रचार करेंगे . प्रचार के दौरान पार्टी उन सीट पर ज्यादा फोकस करेगी, जहां अभी किसी बड़े नेता की रैली नहीं हुई है और चुनावी मुकाबले में कांग्रेस और BJP की सीधी टक्कर है.

Delhi Suicide: पिता ने 4 दिव्यांग बेटियों के साथ मिलकर किया सुसाइड , एक ही आंगन से निकली 5 लाश

आपसी मतभेद और झगड़ों का असर पड़ा हरियाणा में कांग्रेस का प्रचार बहुत आक्रामक नहीं है. कांग्रेस प्रदेश नेताओं के आपसी मतभेद का असर भी चुनाव प्रचार पर पड़ा है. प्रदेश नेताओं के आपसी मतभेद की वजह से चुनाव से कई बड़े नेता और स्टार प्रचारक भी दूरी बनाए हुए हैं. जबकि BJP प्रचार में पूरी ताकत झोंक रही है. इसलिए, पार्टी ने अपने चुनाव प्रचार रणनीति में बदलाव करते हुए नई रणनीति बनाई है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक