हरियाणा के सोनीपत जिले के गांव रिढाऊ में अवैध पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाकों के साथ आग लगने से 3 लोगों की मौत हो गई और 6 अन्य लोग बुरी तरह झुलस गए. घटना की सूचना के बाद दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया.

गंभीर हालत में सभी को PGI रोहतक ले जाया गया है. मृतकों में 1 महिला और एक बच्चा भी शामिल हैं, जिनके शव बरामद कर लिए गए हैं. 1-2 अन्य के शव भी दबे होने की आशंका जताई जा रही है.  

Haryana Election 2024 : ‘हाथ बदलेगा हालात’ कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, हरियाणा में 2 लाख सरकारी नौकरियां , 25 लाख तक फ्री इलाज का वादा..

घर में ही अवैध पटाखा फैक्ट्री से दहला गांव

सोनीपत के रिढाऊ गांव जहां अवैध तरीके से पटाखा फैक्ट्री चलाई जा रही है. फैक्ट्री में 10-12 लोग काम करते थे. शनिवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे तेज धमाके के साथ फैक्ट्री में आग लग गई. पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. ग्रामीणों को जोरदार धमाके के बाद हादसे का पता चला.

उन्होंने तुरंत मौके पर पहुंचकर अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाले का प्रयास शुरू किया और पुलिस और फायर ब्रिगेड को भी सूचित किया. इस घटना में अब तक 3 लोगों की आग में जलने से मौत हो गई है, जबकि 6 अन्य को गंभीर हालत में रोहतक पीजीआई ले जाया गया है.

Tamil Nadu: TATA Group के इलेक्‍ट्रॉनिक मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट में लगी भीषण आग

ग्रामीणों के अनुसार, उन्हें पता नहीं था कि मकान के अंदर पटाखे बनाए जा रहे हैं. रिढाऊ गांव का रहने वाला वेद नाम का शख्स अपने घर में ही अवैध पटाखा फैक्ट्री चला रहा था. धमाके का कारण गैस सिलेंडर का लीक होना बताया जा रहा है . पुलिस मामले की जांच कर रही है. जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी. फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक