मिथलेश गुप्ता, जशपुर। जिले में एक बार फिर लल्लूराम डॉट कॉम की खबर का बड़ा असर हुआ है. दरअसल, बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश के चलते गुरुवार को यहां से बहने वाली ईब और शान नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया. इस दौरान दोनों नदियों के बीच स्थित टापू की दो अलग-अलग जगहों पर महिला समेत पांच ग्रामीण फंस गए थे, लेकिन आज सुबह तक उनका रेस्क्यू नहीं किया जा सका था.

लल्लूराम डॉट कॉम ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. इसके बाद प्रशासन में मामले में संज्ञान लेकर डीडीआरएफ की टीम को मौके पर भेजा और टापू पर फंसे सभी ग्रामीणों और उनके मवेशियों का शकुशल रेस्क्यू किया गया।

देखें वीडियो –

बता दें कि यह मामला फरसाबहार विकासखंड के बाबूसाजबहार का है.यहां इब और शान नदी के बीच स्थित टापू पर गुरुवार की सुबह करीब 10 बजे ग्रामीण मवेशी चराने गए हुए थे. इस दौरान गुल्लू डैम से पानी छोड़े जाने के बाद नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया. जिसकी वजह से बाबूसाजबहार निवासी राजेंद्र राय, सुलेमान एक्का और सीता मिंज समेत दो और अन्य लोग वहां फंस गए.

रातभर इनके परिवार वालों ने नदी किनारे रहकर निगरानी की, क्योंकि यह जंगल हाथी प्रभावित है और गाज गिरने का भी खतरा बना रहता है, इधर शनिवार की सुबह टापू में फंसे ग्रामीणों को निकालने का रेस्क्यू शुरू किया गया. जिसे भारी मशक्कत के बाद टीम ने तीन व्यक्ति और मवेशियों को सफलतापूर्वक रेस्क्यू कर लिया.


Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H