हरीश शर्मा, ओंकारेश्वर (खंडवा)। तिरुपति बालाजी मंदिर में नित्य भोग लड्डू प्रसादम् में सामने आई मिलावट की खबर के बाद भक्त अब सभी मंदिरों में मिलने वाले प्रसाद को लेकर सावधानी बरतते नजर आ रहे हैं। भगवान का प्रसाद रूप मिलने वाले लड्डुओं में मिली चर्बी के बाद भक्तों का नजरिया भी बदला-बदला लग रहा है। अब वह अन्य मंदिरों में मिलने वाले प्रसाद को भी शंका की दृष्टि से देख रहे हैं। 

रतलाम नगर निगम का फैसला: दुकान के बाहर लिखे मालिक का नाम, कांग्रेस बोली- भाजपा बिगाड़ना चाहती है सांप्रदायिक सौहार्द

ओंकारेश्वर श्रीजी मंदिर ज्योतिर्लिंग द्वारा भी लड्डू का प्रसाद बनाया जाता है, इस प्रसाद को श्रद्धालु  ले जाकर अपने घर परिवार एवं ईस्ट मित्रों को भगवान ओकार का प्रसाद देकर पुण्य अर्जित करते हैं। ओंकारेश्वर श्रीजी मंदिर द्वारा प्रतिदिन एक क्विंटल से अधिक प्रसाद लड्डू बनाए जाते हैं। शुद्धता को लेकर लड्डू प्रसाद प्रभारी भूपेंद्र शर्मा ने बताया कि खंडवा जिले में चुकी मंदिर है, इसलिए हम खंडवा जिले से ही शुद्ध देसी घी खरीद कर प्रसाद का निर्माण करते है। मंदिर ट्रस्ट के कार्यपालन अधिकारी शिवम प्रजापति ने अपनी तरफ से पहल कर घी का सैंपल फूड विभाग में जांच के लिए भेजा है। मंदिर ट्रस्ट  प्रसाद की शुद्धता का पूरा ध्यान रखता है। ओंकारेश्वर तीर्थ क्षेत्र में मिठाई की तमाम दुकानें हैं, इन दुकानों पर भी प्रसाद के नाम पर पैकिंग की गई मिठाई के डब्बे बेचे जाते हैं। कई दुकान तो महाराष्ट्र से मिठाई के डब्बे बुलाती है। 

नगर पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष ने की जांच की मांग 

नगर पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष नवल किशोर शर्मा का कहना है कि समझ में नहीं आता है कि एक-एक महीने तक रखी हुई मिठाइयां जो प्रसाद के रूप में दुकानदार बेच रहे हैं, जिसकी कभी खाद्य विभाग द्वारा जांच भी नहीं की जाती है। कैसे एक-एक महीने तक खराब नहीं होती है इसकी जांच की मांग भी नवल किशोर शर्मा द्वारा की गई है।