शुभम नांदेकर,पांढुर्णा। मध्य प्रदेश के पांढुर्णा जिले के विकासखंड सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में शासकीय विद्यालयों की बदहाल स्थिति चिंता का विषय बन गई है। विशेष रूप से ग्राम पंचायत लेन्दागोंदी स्थित शासकीय आदिवासी बालक आश्रम शाला, गायखुरी में कक्षाएं न लगने की वजह से बच्चे शिक्षकों का घंटों इंतजार करते रहे। 

Lalluram Impact: वर्दी को शर्मसार करने वाला ASI निलंबित, नशे में झूमने का Video हुआ था वायरल

प्राचार्य दिनेश क्षिरसागर और शिक्षिकाएं कांता खोड़े, कुंता बारंगे, तथा मंजूश्री कड़ू नियमित रूप से अनुपस्थित पाए गए, जिससे विद्यालय में पढ़ाई ठप पड़ी है। इस स्थिति को लेकर सरपंच चंद्रकिशोर कवडे़ती ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा तैयार किया और मामले को प्रशासन के समक्ष रखा।

ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के प्रसाद पर भक्तों को नहीं भरोसा! मंदिर ट्रस्ट ने जांच के लिए भेजे सैंपल 

यह समस्या सिर्फ गायखुरी तक सीमित नहीं है। बल्कि अन्य ग्रामीण विकासखंडों में भी शासकीय शालाओं में यही हालात हैं। शिक्षकों की अनुपस्थिति और विद्यालयों में कक्षाएं न चलने के कारण बच्चों की शिक्षा प्रभावित हो रही है। ग्रामीण इलाकों में पढ़ाई की गंभीर कमी के कारण छात्र शिक्षा से वंचित रह जाते हैं, जिससे उनके भविष्य पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। स्थानीय जनप्रतिनिधियों और प्रशासन से उचित कार्रवाई की अपेक्षा की जा रही है, ताकि शिक्षा व्यवस्था को सुधारकर बच्चों के भविष्य को सुरक्षित किया जा सके।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m